State

मंत्री अकबर ने सैकड़ों परिवारों तक पहुंचाई सीधी राहत, 8 लाख 63 हजार रूपए के बाटे चेक

आपदा प्रभावित परिवारों के घर पहुंचकर दुख-दर्द साझा किया

कवर्धा(realtimes) प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने मंगलवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और वनांचल ग्राम भरतपुर, तरेगांव, राजानवागांव, नेउरगांवखुर्द और तिलईभाठ के आयोजनों में शामिल हुए। श्री अकबर ने प्राकृतिक आपदा से प्रभावित विपत्तिग्रस्त एवं पीड़ित परिवारों के घर पहुंचकर उनका दुख-दर्द बांटा। श्री अकबर ने राज्य शासन के योजना अनुसार पीडित सैकड़ों परिवारों को 8 लाख 63 हजार 400 रूपए का चेक भेंट किया।

उन्होंने आपदाग्रस्त परिवार से चर्चा करते हुए कहा कि एक विधायक होने के नाते सदैव आपके सभी दुख-दर्द में शामिल रहूंगा और नियमानुसार योजनाओं का लाभ के माध्यम से सदैव समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करता रहूंगा। मंत्री श्री अकबर ने ग्राम बसबसपुर निवासी श्रीमती कांति बेवा के निवास में परिवारजनों से भेंट मुलाकात कर उनकी पुत्री कुमारी प्रतिमा को सर्प काटने से निधन होने पर उन्हें राज्य शासन द्वारा चार लाख रूपए का आर्थिक सहायता राशि की चेक प्रदान किया। श्री अकबर ने दुखसंतप्त परिजन से भेंटकर कुमारी प्रतिमा की आकस्मिक निधन होने पर श्रंद्धाजलि अर्पित की।

मंत्री श्री अकबर ग्राम जेवड़नकला, कुण्डपानी और शीतलपानी के पशुपालकों से भेंट मुलाकात कर किसानों से चर्चा की। उन्होंने 3 पशुपालकों को प्राकृतिक आपदा के तहत स्वीकृत 1 लाख 25 हजार रूपए रूपए का चेक पशुपालकों को वितरण किया। उल्लेखनीय है कि अकाशीय बिजली गिरने के कारण ग्राम जेवड़नकला, कुण्डपानी और शीतलपानी में 09 गाय एवं बैल की मृत्यु हुई थी। मंत्री श्री अकबर ने ग्राम जेवड़नकला निवासी अवधराम की 1 भैंस की आकाशीय बिजली गिरने से मृत्यु हो जाने पर 15 हजार रूपए, ग्राम कुण्डपानी निवासी अशोक यादव की आकाशीय बिजली गिरने से 7 मवेशियों की मृत्यु हो जाने पर 90 हजार और ग्राम शीतलपानी निवासी शेर सिंह की 1 बैल की विशैले जीव के काटने से मृत्यु हो जाने पर 20 हजार रूपए का चेक वितरण किया।

इसी तरह मंत्री श्री अकबर ने ग्राम चिल्फी निवासी जामुनबाई सहित अन्य 181 हितग्राहियों को अतिवर्षा से मकान/कोठा क्षति हो जाने पर 7 लाख 35 हजार 200 रूपए और ग्राम छांटा निवासी राधेलाल को आग लगने से मकान क्षति हो जाने पर 3200 रूपए का चेक वितरण किया।

इस अवसर पर इस अवसर पर इस अवसर पर नीलकंठ चंद्रवंशी, पीतांबर वर्मा, बोड़ला जनपद अध्यक्ष अमिता प्रभाती मरकाम, नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री साहू, उपाध्यक्ष सनत जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य रामकुमार पटेल, कृष उपज मंडी के अध्यक्ष नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष चोवा साहू, रामचरण पटेल, कृषणा साहू, शरद बंगाली, जनपद सदस्य जयचंद वर्मा, अमर सिंह, परमेश्वर मानिकपुरी सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button