मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
Sports

सूर्यकुमार यादव ने की सचिन तेंदुलकर के 29 साल पुराने अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी, लगातार तीन बार शून्य पर हुए आउट

नई दिल्ली
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार (22 मार्च) को खेला गया। इस मैच में भारत को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए। इस तरह भारत के सामने मुकाबला और सीरीज जीतने के लिए 270 रनों का लक्ष्य था, लेकिन भारत की टीम 49.1 ओवर में 248 रन ही बना सकी और मैच 21 रनों के अंतर से हारकर सीरीज भी गंवा बैठी।
 

भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग पर उतरे। दोनों ने 8 ओवरों में ही 50 रन जोड़ लिए। रोहित शर्मा 30 रन बनाकर आउट हो गए। गिल 37 रन बनाकर आउट हुए। केएल राहुल 32 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल रन आउट हो गए। विराट कोहली ने शानदार अर्धशतक पूरा किया। वे जल्द आउट भी हो गए। सूर्यकुमार यादव लगातार तीसरे मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए। उनको एश्टन एगर ने बोल्ड कर दिया। हार्दिक पांड्या ने 40 रन बनाकर आउट हुए। आठवां झटका भारत को रविंद्र जडेजा के रूप में लगा जो 18 रन बना सके। मोहम्मद शमी 14 रन बना सके। आखिरी विकेट भारत का रन आउट के रूप में गिरा।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान का ये फैसला शुरुआत में सही साबित रहा, लेकिन जैसे ही हार्दिक पांड्या ने ओपनिंग को तोड़ा तो विकेट गिरते चले गए और टीम 269 रन ही बना सकी। भारत के लिए हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने कमाल की गेंदबाजी की, जिन्होंने 3-3 विकेट भारत को दिलाए।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button