Top News

पंजाब कांग्रेस का दावा: 2024 से पहले टूटेगी आप, दो दर्जन विधायक छोड़ना चाहते थे पार्टी!

2024 लोकसभा चुनाव के लिए देश के तमाम विपक्षी दल अभी से ही तैयारी में जुट गए हैं तो वहीं पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) का दावा है कि साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) टूट जाएगी। कांग्रेस का दावा है कि आप के 12 असंतुष्ठ विधायक दूसरी पार्टियों में मौके तलाश रहे थे।

आपको बता दें कि कांग्रेस के पंजाब प्रमुख राजा अमरिंदर सिंह वडिंग ने आप के ‘ऑपरेशन लोटस’ की बात पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि 9 विधायक कांग्रेस के संपर्क में थे और तीन की भाजपा के साथ बातचीत चल रही थी। उन्होंने कहा कि ये नेता विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही आप में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा केंद्रीय एजेंसी की तरफ से अपनी पंजाब इकाई को खुफिया जानकारी दी गई। आप नेतृत्व हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव में किसी शर्मिंदगी को लेकर सावधान है और विधायकों को खींचने की झूठी कहानी तैयारी कर रही है।

विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने दावा किया है कि पार्टी 2024 संसदीय चुनाव से पहले गिर जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा, ‘यह साफ है कि मान संसदीय चुनाव से पहले पंजाब के एकनाथ शिंदे बनने जा रहे हैं।’ साथ ही बाजवा ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को भी मान के नेतृत्व वाली आप सरकार की चाल बताया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता का कहना है कि इसके जरिए सरकार अपने लिए समय बचाना चाहती है, ताकि अगले 6 महीनों तक सदन में कोई भी अविश्वास प्रस्ताव न आ सके।
आप की तरफ से लगाए जा रहे भाजपा के साथ मिली भगत के आरोप पर भी कांग्रेस नेता ने चुनौती दी है। उन्होंने आप को बी-टीम बताया है। बाजवा ने कहा, ‘गोवा हो, महाराष्ट्र हो, पूर्वोत्तर या कोई भी भी राज्य हो। भाजपा ने हमारे पार्टी में दलबदल कराए।

 

गुजरात या हिमाचल प्रदेश में आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट बैंक काटने के लिए भाजपा के एजेंडा पर काम कर रही है।’ कांग्रेस नेताओं का कहना है कि वह राज्य में प्रमुख विपक्षी दल हैं और पंजाब के हितों की रक्षा के लिए समय आने पर आप का समर्थन करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button