national

अंबानी को धमकी देने वाला अफज़ल नहीं विष्णु, गिरफ्तार

नई दिल्ली(realtimes) देश के जाने माने उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी शख्स का नाम विष्णु है जिसे बोरीवली वेस्ट से पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

आरोपी विष्णु ने अफ़ज़ल बनकर अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी प्रधान फाउंडेशन हॉस्पिटल में आरोपी ने एक दो नहीं बल्कि नौ बार फ़ोन करके धमकी दी थी. मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला शख्स पेशे से ज्वैलर है जिसकी दक्षिण मुंबई में दुकान है. दिग्गज बिजनेसमैन को धमकी मिली तो मुंबई पुलिस के साथ जांच एजेंसियां भी अलर्ट मोड पर आ गई क्योंकि महज डेढ़ घंटे के अंदर नौ बार कॉल आई थी. पुलिस ने धमकी भरे कॉल्स की जांच की जिसके बाद आरोपी विष्णु को धर दबोचा गया. कॉलर ने मुकेश अंबानी और उसके परिवार को धमकी दी थी जिसके बाद अस्पताल के लोगों ने डीबी मार्ग स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी.

पुलिस आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाल रही है. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आरोपी अफजल बनकर विष्णु ने अंबानी परिवार को क्यों धमकी दी और किसके कहने पर उसने ऐसा किया पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है कि फ़ोन पर धमकी देने वाले शख्स ने मुकेश अंबानी के साथ साथ धीरूभाई अंबानी का भी नाम इस्तेमाल किया था.

आपको बता दें पिछले साल मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया से कुछ ही दूरी पर एक संदिग्ध कार मिली थी जिसमें 20 जिलेटिन छड़ें बरामद हुई थी, हालांकि इसे असेंबल नहीं किया गया था. एंटीलिया के बाहर खड़ी इस एसयूवी में एक चिट्ठी भी मिली थी जिसमें अंबानी परिवार को उड़ाने की धमकी दी गई थी. यही नहीं जो संदिग्ध बैग कार में बरामद हुआ था उस पर मुंबई इंडियन्स लिखा हुआ था जिसके मालिक रिलायंस कंपनी है. बैग से मिली चिट्ठी में लिखा था तुम और तुम्हारा परिवार समझ जाना तुम्हे उड़ाने का पूरा इंतजाम हो गया है.

बता दें सुरक्षा के मद्देनज़र मुकेश अंबानी को जेड प्लस की सिक्युरिटी और पत्नी नीता अंबानी को व्हाई कैटगरी सुरक्षा दी गई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी को साल 2013 में भी हिजबुल मुजाहिद्दीन धमकी दी थी. इसके बाद उन्हें तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने जेड प्लस की सिक्युरिटी दी थी. वहीं मुकेश अंबानी के बच्चों को भी महाराष्ट्र सरकार की ओर से सुरक्षा मिली हुई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button