City

कांग्रेस की आजादी गौरव तिरँगा यात्रा का समापन राजधानी में हुआ

कांग्रेस की आजादी गौरव तिरँगा यात्रा का समापन राजधानी में हुआ बरसते पानी मे हजारों की संख्या में शामिल कांग्रेस जनों ने स्वतंत्रता के सेनानियों को नमन किया प्रभारी पुनिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम शामिल हुए

रायपुर 15 अगस्त 2022/अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से आजादी गौरव पदयात्रा का पूरे प्रदेश में आयोजन विधानसभा स्तर पर 75 किमी की यात्रा निकाल कर किया गया। राजधानी के गांधी मैदान में आयोजित आजादी गौरव पदयात्रा का समापन हुआ. । इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया,प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।

इस अवसर पर भूपेश बघेल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 9 अगस्त से 14 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा का आयोजन हुआ. गांधी जी ने अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया था. आज बहुत अच्छा लग रहा है कि अब आरएसएस कार्यालय में तिरंगा फहराया गया. बीजेपी और आरएसएस के लोग देश को बांटने में लगे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक सावरकर को जेल नहीं हुई थी वे क्रांतिकारी, जेल जाने के बाद वे अंग्रेजों के भक्त हो गए. सावरकर और जिन्ना ने देश को बांटने का काम किया. अखण्ड भारत के नाम पर भाजपा देश को गमराज बना रही है. भाजपा देश में नफ़रत फैला रही है. भाजपा और संघ के लोग दो रंगिये हैं. भाजपा और संघ के लोग नाथूराम गोडसे मुर्दाबाद के नारे लगाकर दिखाए. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश कमेटी से गांधी जयंती पर भी पदयात्रा निकालने का आह्वान किया।

प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा किइतिहास साक्षी है भाजपा ने कभी तिरंगे का सम्मान नहीं किया ।इसको अशुभ बताया आज बढ़ चढ़ कर तिरँगा रैली निकाल रहे ये लोग संविधान को भी मानने को तैयार नही थे मनु स्मृति को संविधान बनाने की मांग करते थे।आजादी की लड़ाई में जो विरोध करते थे वो आज स्मृतमहोत्सव का ढोंग कर रहे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा जो लोग 75 साल तक तिरंगे झंडे का विरोध करते थे वे भी तिरंगे का सम्मान करने को मजबूर हुए।तिरंगे और देश की ताकत के सामने अपने डीपी में उन्होंने तिरँगा लगाया।उन्होंने अपने कार्यालय में तिरँगा फहराया ।तिरँगा हमारी एकता का प्रतीक है ।हमने 9 से 14 तक हर विधानसभा में 75 किमी की आजादी की गौरव यात्रा निकाल कर आजादी के सेनानियों को नमन किया देश की आजादी की लड़ाई में कांग्रेस के नेताओ की अग्रणी भूमिका था जो लोग उस समय अंग्रेजो की चाटुकारिता करते थे आज राष्ट्र भक्ति की नौटंकी कर रहे।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे संचालन महामंत्री प्रभारी अमरजीत चावला ने किया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button