City

एनएमडीसी के मैराथन में तिरंगा लेकर दौड़ा दंतेवाड़ा, जोश के साथ संपन्न हुआ फ्रीडम रन

बचेली/किरंदुल (10.08.2022). आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत सरकार की नवरत्न खनन कंपनी एनएमडीसी द्वारा दंतेवाड़ा जिले के बचेली और किरंदुल में बुधवार को फ्रीडम रन मैराथन का आयोजन किया गया। बस्तर संभाग में हो रही भारी बारिश के बावजूद इस आयोजन में पूरे जोशो-खरोश के साथ बचेली और किरंदुल के लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और हाथ में तिरंगा लेकर मैराथन दौड़ पूरा किया। मैराथन में हिस्सा लेनेवाले सभी प्रतिभागियों को एनएमडीसी की तरफ से मेडल प्रदान किए गए।

एनएमडीसी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सुमित देब के मार्गदर्शन और निर्देशन में एनएमडीसी के बचेली कांप्लेक्स द्वारा बचेली के डीएवी पब्लिक स्कूल कैंपस से समारोह पूर्वक मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। एनएमडीसी बचेली परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक पी.के.मजुमदार ने मैराथन को हरी झंडी दिखाई। बचेली में पांच किलोमीटर और दस किलोमीटर के दो श्रेणियों में फ्रीडम दौड़ का आयोजन किया गया जो शहर के निर्धारित रास्ते से होते हुए वापस डीएवी पब्लिक स्कूल में आकर संपन्न हुआ। फ्रीडम रन मैराथन में बचेली और किरंदुल के स्थानीय लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में विद्यार्थी, एनएमडीसी के अधिकारी-कर्मचारी, सीआईएसएफ के जवान और अन्य लोगों से हिस्सा लिया।

इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए एनएमडीसी बचेली प्रोजेक्ट के प्रमुख पी.के.मजूमदार ने मैराथन में हिस्सा लेनेवाले सभी प्रतिभागियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित फ्रीडम रन के माध्यम से एनएमडीसी सभी देशवासियों को तेरह से पन्द्रह अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा लहरा कर हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने का आव्हान कर रहा है।

इस अवसर पर कार्यक्रम में बचेली कांप्लेक्स के कार्मिक विभाग के प्रमुख विवेक आचार्या, सीएसआर और सीसी विभाग के प्रमुख एस. उपाध्याय और बचेली नगरपालिका की अध्यक्ष पूजा साव समेत एनएमडीसी के अधिकारी-कर्मचारी और एसकेएमएस के राजेश मंडल, अब्दुल अजीज अंसारी, आनंद पांडे और इंटक बचेली के अध्यक्ष देवाशीष पॉल, संगठन सचिव एल.रमेश और आर. गोपीनाथ उपस्थित थे।

एनएमडीसी के किरंदुल परियोजना द्वारा किरंदुल में पांच किलोमीटर श्रेणी के फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। किरंदुल में किरंदुल परियोजना के प्रोजेक्ट हेड मुख्य महाप्रबंधक विनय कुमार ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कार्मिक विभाग के हेड सहायक महाप्रबंधक बी.के.माधव, संयुक्त खदान मंजदूर संघ के सचिव राजेश संधु, अध्यक्ष के शाजी, एमएमडब्ल्यूयु के ए.के.सिंह सहित एनएमडीसी के वरिष्ठ अधिकारी-कर्मचारी और कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

गौरतलब हो कि एनएमडीसी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत एनएमडीसी मुख्यालय समेत सभी परियोजना क्षेत्रों में पूरे हर्षोल्लास के साथ विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी के तहत हर घर तिरंगा अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए एनएमडीसी द्वारा फ्रीडम रन का आयोजन किया गया है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने घरों में तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button