City

अम्बिकापुर : क्षेत्र के विकास के लिए किया जा रहा है निरंतर प्रयास – भगत

अम्बिकापुर 10 अगस्त 2022 :मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा का अमल करते हुए बुधवार को खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने नवीन उप तहसील राजापुर का विधिवत उद्घाटन किया। राजापुर उप तहसील के अंतर्गत 21 गांव और 9 पटवारी हल्का आता है। इस उप तहसील के शुरू होने से लोगों को राजस्व सहित अन्य कार्यों के लिए मैनपाट जाने हेतु 35 किलोमीटर की दूरी नहीं तय करनी पड़ेगी।

कार्यक्रम के दौरान तेज बारिश के बीच खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत व कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार की बातों को सुनने ग्रामीण डटे रहें। इस अवसर पर 16 हितग्राहियों को जनसम्पर्क एवं स्वेच्छानुदान राशि 4.95 लाख रुपये का चेक वितरित किया गया। इसके साथ ही 153 हितग्राहियों को राशन कार्ड का वितरण किया गया। 2 दिव्यांग हितग्राहियों को ट्रायसिकल का वितरण किया गया।

भूपेश बघेल के घोषणा अनुरूप राजापुर हाई स्कूल भवन में अहाता निर्माण का भूमि पूजन किया गया। इसके साथ ही जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के लिए पुरानी सेवा सहकारी भवन का जीर्णोद्धार के लिए भूमि पूजन किया गया। स्वामी आत्मानंद स्कूल में शाला प्रवेश उत्सव का भी शुभारंभ किया गया।

खाद्य मंत्री भगत ने आगामी रक्षाबंधन त्यौहार की शुभकामनाएं दी। इस उपलक्ष्य में उन्होंने राखी बांधने वाली दीदियों को उपहार प्रदान की। उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन भाई-बहन के प्रेम का अटूट बंधन है। इस वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं जिसमें हमर तिरंगा अभियान के तहत हर घर मे तिरंगा लगाना है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है ताकि लोगों को अधिक से अधिक सुविधा मिले।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप राजापुर में उप तहसील शुरू किया जा रहा है। उप तहसील शुरू होने से आस-पास गांवों के लोगों को सुविधा होगी। हमारी सरकार ने शिक्षा स्वास्थ्य व सड़क निर्माण के कार्य को प्राथमिकता दी है। उन्होंने कहा कि बरसात में मैनपाट क्षेत्र में मौसमी बीमारी से सतर्क रहने की जरूरत है।

स्वास्थ्य विभाग को हमेशा अलर्ट मोड में रहना होगा। इसके साथ ही खुखड़ी व बासी भोजन का सेवन नहीं करने के लिए लोगों को जागरूक करने प्रशासन को पहल करना होगा। उन्होंने मैनपाट के हाथी प्रभावित क्षेत्रों में भी लोगों को राहत पहुंचाने जरूरी व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस क्षेत्र की जनता की बहुत बडी मांग को अपने घोषणा के माध्यम से पूरा किया है। इस उप तहसील के त्वरित शुरुआत होने से राजापुर आस-पास के लोगों को आय, जाति, निवास प्रमाण, सीमांकन, बंटवारा आदि कार्य के लिए सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को बड़ी धूम-धाम से मनाना है। राज्य शासन की मंशानुरूप हमर तिरंगा अभियान के तहत 11 से 17 अगस्त तक हर घर, कार्यालय, भवनों में तिरंगा फहराना है। कलेक्टर श्री कुंदन कुमार को उपस्थित दीदियों ने राखी बांधी।

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला खेस्स, छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के सदस्य श्री अटल यादव, एस.डी.एम श्री अनमोल टोप्पो, श्री गणेश सोनी, श्री बलराम यादव श्री बदरुद्दीन इराकी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button