national

Kulgam Encounter :नागरिक की मौत, सैनिक घायल, आतंकवादी भागे

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक नागरिक की मौत हो गयी और सेना का एक जवान घायल हो गया जबकि आतंकवादी चकमा देकर भागने में सफल रहे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार रेडवानी में आतंकवादी शुरुआती गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे इसके बाद ऑपरेशन को रद्द कर दिया गया है। इससे पहले यहां घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

एक अधिकारी ने कहा, ''जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलियां चला दीं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें एक जवान और एक नागरिक घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि रेडवानी बाला कुलगाम के मंजूर लोन नामक नागरिक ने बाद में दम तोड़ दिया। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ''सेना के राष्ट्रीय । राइफल के घायल जवान किरण सिह सेना के बेस 92 अस्पताल श्रीनगर में भर्ती हैं।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकवादियों के साथ कोई नया टकराव नहीं हो पाया क्योंकि वे भागने में सफल रहे। प्रवक्ता ने कहा,''इसके बाद खोज अभियान समाप्त हो गया। पिछले एक पखवाड़े के दौरान कुलगाम में यह तीसरा ऑपरेशन था जहां आतंकवादी घेरा तोड़ने में कामयाब रहे। आज की मुठभेड़ ऐसे दिन हुई जब संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की तीसरी बरसी पर पूरे कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button