VideoViral

मछुआरे ने पकड़ी अजीबोगरीब मछली, विशाल आकार देख हैरान हुए लोग, बोले- मछली है या राक्षस !

मछुआरे ने पकड़ी अजीबोगरीब मछली

अमेरिका के एक मछुआरे (US fisherman) ने कनेक्टिकट की लिलिनोना झील (Connecticut’s Lake Lillinonah) में एक विशाल बाघ कस्तूरी (tiger muskie) को पकड़कर सोशल मीडिया यूजर्स को चौंका दिया है. कनेक्टिकट फिश एंड वाइल्डलाइफ (Connecticut Fish and Wildlife) ने फेसबुक (Facebook) पर विशाल मछली की एक तस्वीर शेयर की. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “गर्मियों में आपकी मछली पकड़ना कैसा चल रहा है ?! हाल ही में पकड़े गए एक प्रभावशाली बाघ कस्तूरी की इस तस्वीर को शेयर करने के लिए जो को धन्यवाद.”

यह भी पढ़ें

शेयर किए जाने के बाद से, मछली के आकार ने इंटरनेट यूजर्स को चौंका दिया है. एक यूजर ने लिखा, ‘मैं अब कहीं तैरना नहीं चाहता. एक और ने लिखा, “क्या राक्षस है!” “मेरे साथ उस तैराकी के बारे में सोचकर मुझे खुशी नहीं होगी. तीसरे ने कहा, प्रागैतिहासिक लगता है.” चौथे ने लिखा, “मैं मछली से परिचित नहीं था और गूगल किया. यह एक रिकॉर्ड तोड़ने वाला हो सकता है. प्रभावशाली.”

न्यूजवीक के अनुसार, जो रिवास (Joe Rivas) द्वारा पकड़े जाने के बाद मछली को छोड़ा गया था. इसे लगभग 42 इंच मापा गया था। श्री रिवास ने मछली को “गुस्से में” बताया और कथित तौर पर कहा कि उसका एड्रेनालाईन “छत के माध्यम से चला गया” जब उसने महसूस किया कि उसने क्या पकड़ा है.

टाइगर कस्तूरी को टाइगर मस्केलुंज के नाम से भी जाना जाता ह. वे बड़ी मांसाहारी मछली हैं और लंबे, बेलनाकार आकार के शरीर और एक बड़े मुंह वाली है. वयस्क बाघ की कस्तूरी 34 से 48 इंच तक बढ़ सकती है और वजन 30 पाउंड से ज्यादा हो सकता है. वाशिंगटन डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड वाइल्डलाइफ (WDFW) के अनुसार, बाघ की कस्तूरी को पकड़ने में मुश्किल होती है और इसने “एक हजार जातियों की मछली” उपनाम अर्जित किया है.

पुरानी टोयोटा कार बनी ट्रैक्टर, देखिए कैसे उठाई बड़ी-बड़ी लकड़ियां !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button