national

मौसमः कांगड़ा में बिजली गिरने से दो की मौत, लाहौल में बादल फटा, जम्मू में अलर्ट

भारी बारिश (Heavy rain) के बीच बुधवार को लाहौल स्पीति जिले के तोजिंग (रांगवे) और दरेड़ नाले में दो जगह बादल फटने (cloudburst in two places) से भारी नुकसान (huge loss) हुआ है। वहीं, जिला कांगड़ा में खड्ड में बहने व बिजली गिरने (lightning) से दो लोगों की मौत (two people died) हो गई। मनाली-लेह मार्ग पर नेहरूकुंड के पास पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने से यातायात 15 घंटे बाधित रहा।

बादल फटने से लाहौल के दरेड़ और तोजिंग नाले में आई बाढ़ से एक पुलिया, दो बाइक सहित 70 मीटर सड़क बह गई। तांदी-उदयपुर-संसारीनाला सड़क यातायात के लिए ठप हो गई। तोजिंग नाले को पार करते समय युवक की बाइक बह गई है। युवक ने बाइक को छोड़ भाग कर अपनी जान बचाई। बाढ़ आने से तोजिंग नाले के आरपार 30 वाहन फंस गए हैं।

उधर, उदयपुर-किलाड़ सड़क पर दरेड़ नाले में बाढ़ से एक पुलिया सहित करीब 70 मीटर सड़क बह गई। तांदी-उदयुपर-संसारीनाला मार्ग तोजिंग तथा दरेड़ नाला में बाढ़ आने से बंद हो गए हैं।

रामबन में भूस्खलन से हाईवे दस घंटे बंद
भारी बारिश की चेतावनी के बीच कश्मीर घाटी के बांदीपोरा जिले में बादल फटने से चकवाली तुलैल नाले में उफान आ गया। पानी के तेज बहाव की चपेट में आने से हाई स्पीड डीजल से भरा टैंकर पलट गया। बारिश से रामबन जिले के मेहाड़ और कैफेटेरिया मोड़ पर भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार दस घंटे बंद रहा। मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button