मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
national

स्कूल के भोजनालय में खाने से छात्र बीमार, ठेकेदार गिरफ्तार

चंडीगढ़, दो दिसंबर (ए) पंजाब के संगरूर जिले के एक सरकारी स्कूल के 18 छात्रों को छात्रावास के भोजनालय में खाना खाने से पेट दर्द और उल्टी की शिकायत करने के बाद अस्पताल ले जाया गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।.

राज्य के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि खाना उपलब्ध कराने वाले ठेकेदार को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) द्वारा जांच का आदेश दिया गया है।.एक अधिकारी ने बताया कि घाबदान के सरकारी स्कूल के 18 छात्रों को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद शुक्रवार शाम को सरकारी अस्पताल ले जाया गया।

अधिकारियों को संदेह है कि यह भोजन विषाक्तता का मामला है।

संगरूर के उपायुक्त जितेंदर जोरवाल ने शनिवार को कहा कि 18 छात्रों को सरकारी अस्पताल लाया गया था जिनमें से 14 को छुट्टी दे दी गई है।

जोरवाल ने संगरूर में पत्रकारों से कहा,’चार छात्र अब भी भर्ती हैं।’

उन्होंने कहा कि शनिवार को 36 और छात्रों को अस्पताल लाया गया जिनकी हालत स्थिर है। इन छात्रों अस्पताल में कोई दस्त या उल्टी की सूचना नहीं दी लेकिन यहां लाए जाने से पहले उन्होंने उल्टी के लक्षणों की शिकायत की थी।

उपायुक्त ने कहा कि मामले की जांच के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि एक तहसीलदार और एक सरकारी चिकित्सक भी समिति का हिस्सा होंगे और ये एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

Related Articles

Back to top button