Sports

IND vs NZ: वर्ल्ड कप से पहले विराट के बाद रोहित का भी शतकीय सूखा खत्म, जानिए टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड सीरीज

इंदौर

 भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला गया। इस मैच को जीतकर भारत की टीम ने वनडे सीरीज में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया है। कीवी टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2-1 से वनडे सीरीज जीतकर यहां आई थी, लेकिन मेजबान भारत के सामने उनकी एक नहीं चली। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 90 रनों के अंतर से जीता और सीरीज 3-0 से अपने नाम की।  

इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है। भारत की टीम अभी तक 113 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर थी। हालांकि, उनसे आगे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम थी, जिनके खाते में भी इतने ही अंक थे, लेकिन अब भारत की टीम ने 114 अंक हासिल कर लिए हैं और टीम शीर्ष पर पहुंचने में सफल हो गई है।

इस मैच में न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 386 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम 41.2 ओवर खेलकर 295 रन पर ऑल आउट हो गई और मुकाबला 90 रनों के अंतर से हार गई। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 385 रन बनाए।  

भारतीय टीम में 2 बदलाव देखने को मिले, जबकि एक बदलाव न्यूजीलैंड ने किया। भारत की टीम में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को जगह नहीं मिली, जिन्हें आराम दिया गया। उनकी जगह उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया है। शमी ने लाल गेंद से प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है, क्योंकि 9 फरवरी से नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। 

भारत को अच्छी शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दिलाई। दोनों ने 25 ओवर में ही 200 पार कर दिए थे। रोहित ने 83 गेंदों अपना शतक पूरा किया, जबकि गिल ने 73 गेंदों में शतक पूरा किया। रोहित और गिल के बाद ईशान भी आउट हो गए। 36 गेंदों में हार्दिक ने अपना अर्धशतक पूरा किया। न्यूजीलैंड के लिए डेवन कॉनवे ने शतक जड़ा।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button