Sports

IND vs NZ 3rd ODI: रोहित शर्मा क्या इस खिलाड़ी को देंगे डेब्यू का मौका, टीम में हो सकते हैं ये 2 बदलाव

 नई दिल्ली 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजरें तीसरा मैच भी जीतकर मेजबानों का सूपड़ा साफ करने के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला पायदान हासिल करने पर होगी। टीम इंडिया अभी 113 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। इंदौर वनडे के लिए कप्तान रोहित शर्मा गेंदबाजों के वर्कलोड मैनेज करने के लिए मोहम्मद सिराज या मोहम्मद शमी को आराम दे सकते हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने इस सीरीज में लाजवाब गेंदबाजी की है। अगर रोहित ऐसा करते हैं तो उमरान मलिक की टीम में वापसी लगभग तय है। बता दें, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद उमरान मलिक को प्लेइंग XI में मौका नहीं मिला है।
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज खेलनी है। चार मैचों की इस सीरीज का हिस्सा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी दोनों हैं। ऐसे में रोहित ज्यादा रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। हालांकि ये दोनों ही गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है, मगर सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया अगर इन गेंदबाजों को रेस्ट भी दे तो इससे ज्यादा कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। रोहित यहां हार्दिक पांड्या को आराम देने के बारे में भी सोच सकते हैं क्योंकि इस हरफनमौला को आगे तीन टी20 मैच भी खेलने हैं। हार्दिक के जाने से रजत पाटीदार को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।
 

इसके अलावा आज के मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने की संभावनाएं काफी कम है। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। रोहित शर्मा को लगातार अच्छी शुरुआत मिल रही है, मगर वह उसे बड़ी पारी में तबदील नहीं कर पा रहे हैं। रोहित के बल्ले से शतक निकले हुए तीन साल से अधिक का समय हो गया है, ऐसे में आज वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

तीसरे वनडे में भारतीय मिडिल ऑर्डर पर भी हर किसी की नजरें रहेंगी। पहले दो मुकाबलों में भारतीय मिडिल ऑर्डर टेस्ट नहीं हो पाया था, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दो शतक जड़ने वाले कोहली भी सेंटनर के सामने जूझते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने भी खास कुछ कमाल नहीं दिखाया है। 
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या/रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज/उमरान मलिक, मोहम्मद शमी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button