Tech

अनजान नंबर से आई वीडियो कॉल बन सकती है मुसीबत, रहें सावधान नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

इंटरनेट की दुनिया के फायदे तो बहुत हैं लेकिन नुकसान और परेशानियां भी कम नहीं हैं। पिछले साल लोगों के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी (fake facebook id) बनाकर पैसे मांगे जा रहे थे और अब लोगों को व्हाट्सएप वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल किया जा रहा है। लोगों के व्हाट्सएप नंबर पर अनजान नंबर से वीडियो कॉल (Video call) आ रहे हैं और फिर न्यूड वीडियो दिखाए जा रहे हैं। लोगों को लग रहा है कि सामने से कोई लड़की न्यूड कॉल कर रही है जबकि सच्चाई यह है कि लोगों को अश्लील वीडियो (porn videos) दिखाया जा रहा है। इस तरह की ब्लैकमेलिंग का अड्डा राजस्थान का एक गांव बन गया है। कायदे से देखा जाए तो राजस्थान (Rajasthan) में अलवर के गोथरी गुरु गांव Sextortion का अड्डा बन चुका है।

कैसे चल रहा पूरा खेल?
लोगों को अनजान नंबर से वीडियो कॉल किए जा रहे हैं और फिर अश्लील वीडियो दिखाया जा रहा है। लोगों को लग रहा है कि उधर से कोई लड़की न्यूड होकर बात कर रही है लेकिन यह एक वीडियो होता है। इसी दौरान यूजर का एक छोटा सा वीडियो रिकॉर्ड किया जा रहा है और फिर उसे एडिट करके अश्लील वीडियो बना दिया जा रहा है। इसके बाद ब्लैकमेल का खेल शुरू होता है। यूजर को बार-बार फोन और मैसेज करके वीडियो वायरल करने की धमकी दी जाती है और बदले में पैसे मांगे जा रहे हैं। अलवर का गोथरी गुरु गांव इसमें माहिर हो गया है। इस गांव के अधिकतर लड़के सेक्सटॉर्शन का ही धंधा कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पूरा गांव ही इसमें शामिल है।

ब्लैकमेल के बाद लड़के ने दी जान
इसी तरह के वीडियो को लेकर लगातार की जा रही ब्लैकमेलिंग के बाद पुणे के 19 साल के एक युवक ने आत्महत्या कर ली है। इस मामले में पुणे पुलिस ने 29 साल के एक शख्स को राजस्थान से गिरफ्तार (Arrested) किया है। इस युवक को Sextortion से जुड़े एक मामले में ही गिरफ्तार किया गया। जिस युवक ने आत्महत्या कर ली है उसने फ्रॉडस्टर्स को 4,500 रुपये भी दिए थे, लेकिन उसके बाद भी ब्लैकमेलिंग होती रही। इस पूरे मामले के मास्टमाइंड अनवर को भी गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button