City

एचबीएन चिटफंड कंपनी की 10 करोड़ की संपत्ति नीलाम करने धमतरी कलेक्टर ने दी अनुमति





रायपुर। छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इस बीच, एचबीएन डेयरीज एंड एप्लाइड लिमिटेड कंपनी की रायपुरा में दो एकड़ जमीन की नीलामी करने के लिए धमतरी कलेक्टर ने अनुमति दे दी है। इसके तहत इसकी संपत्ति नीलाम की जाएगी। वहीं जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए जिला रजिस्ट्रार कार्यालय से संबंधित संपत्ति का गाइडलाइन की दर से आकलन भी करवा लिया है।

इस आंकलन के अनुसार इस कंपनी की संपत्ति से 10 करोड़ रुपए से अधिक राशि जिला प्रशासन के खाते में आने की संभावना है। वहीं चिटफंड कंपनियों पर निरंतर की जा रही कार्रवाई में यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है, क्योंकि इससे पहले इतनी अधिक राशि की संपत्ति की नीलामी नहीं की गई है। वहीं इस कंपनी की जमीन रायपुरा के मनुआस रियलिटी भवन से लेकर सरोना सेतु तक की है, जो कि लगभग 0.716 हेक्टेयर के करीब है।

जिला प्रशासन द्वारा छह जिलों को पत्र लिखकर चिटफंड कंपनियों की संपत्तियां चिह्नित करने के लिए पत्राचार किया गया है, जिसमें धमतरी, राजनांदगांव, कांकेर, कबीरधाम, बालोद, दुर्ग जिला शामिल हैं। इसी कड़ी में सभी जिलों में कंपनियों की संपत्तियों की पहचान कर नीलामी की प्रक्रिया की जा रही है, जबकि कुछ मामले अब भी कोर्ट में लंबित हैं।

नीलामी के बाद निवेशकों को लौटाई जाएगी राशि

इस मामले रायपुर अपर कलेक्टर बीबी पंचभाई ने बताया कि कंपनी की संपत्ति की नीलामी को लेकर जिला रजिस्ट्रार कार्यालय से आंकलन मांगा गया था। उक्त कंपनी की जमीन प्राइम लोकेशन पर है, जिससे 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि जिला प्रशासन को मिलने की संभावना है। नीलामी के बाद संबंधित निवेशकों को राशि लौटाई जाएगी।








Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button