national

BJP का शीर्ष नेतृत्व करेगा पार्टी की बिहार इकाई के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक

नयी दिल्ली | जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से अलग होने और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ मिलकर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शीर्ष नेतृत्व मंगलवार को पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर आगे की रणनीति पर मंथन करेगा। पार्टी नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की भावी रणनीति पर चर्चा होगी। इस बैठक में बिहार में सांगठनिक फ़ेरबदल की भी चर्चा हो सकती है।

यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ही अपनी मंत्रिपरिषद में विस्तार किया है। उनकी मंत्रिपरिषद में 31 विधायकों को शामिल किया गया है। इनमें ज्यादातर सदस्य राजद के हैं।भाजपा मीडिया विभाग के राष्ट्रीय सह-प्रभारी संजय मयूख ने कहा, ''बिहार में जंगलराज-दो लौट आया है। जहां तक भाजपा की बात है तो हम सड़क से लेकर विधानसभा तक जनता की आवाज और उनके मुद्दे उठाएंगे।

बिहार विधानपरिषद के सदस्य मयूख ने कहा कि बैठक में जदयू-राजद की सरकार के खिलाफ पार्टी की रणनीति तैयार की जाएगी।
बैठक की अध्यक्षता भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा करेंगे। भाजपा के संगठन महासचिव बी एल संतोष भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे।
बैठक में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, गिरिराज सिह और नित्यानंद राय के अलावा वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद और सुशील मोदी के भी उपस्थित रहने की संभावना है।

इनके अलावा बिहार प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी तथा पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन भी इस बैठक में मौजूद रह सकते हैं।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्बारा नौ अगस्त को राजग से नाता तोड़ने के बाद भाजपा की यह पहली बैठक होगी, जिसमें पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी मौजूद रहेगा।नीतीश कुमार के नेतृत्व में गठित नयी सरकार में राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव को उपमुख्यमंत्री बनाया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button