VideoViral

‘हर घर तिरंगा’ अभियान का आगाज़, भुवनेश्वर में 1 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ निकली रैली

भुवनेश्वर में 1 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ निकली रैली

भारत आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहा है. 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस 2022 (Independence Day 2022)  को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और लगभग पूरी हो चुकी हैं. इस बीच देश भर में  ‘हर घर तिरंगा’ अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) भी चल रहा है. आजादी का अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) के तहत स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए सरकार ‘हर घर तिरंगा’ कैंपेन चला रही है. लोग अपने-अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर तिरंगा (Tiranga) झंडा फहरा रहे हैं.

यह भी पढ़ें

देशभर में ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) अभियान को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. वहीं, ओडिशा  में भी लोगों के बीच ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का अलग ही जोश देखा गया. भुवनेश्वर में 1 किलोमीटर लंबे राष्ट्रीय ध्वज के साथ ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ रैली निकाली गई.

देखें Video:

इसके अलावा, श्रीनगर के डल झील में भी #HarGharTiranga अभियान के तहत एक तिरंगा शिकारा रैली आयोजित की गई. यह आयोजन यूटी के युवा सेवा और खेल विभाग द्वारा आयोजित किया गया था. शिकारा रैली को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने झंडी दिखाकर रवाना किया.

सरकार ने इस अभियान के तहत सभी लोगों से अपने-अपने घरों या प्रतिष्ठानों पर 13 से 15 अगस्त तक तिरंगा फहराने की अपील की है. ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में डाक विभाग भी राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री कर अहम रोल निभा रहा है.

महाराष्‍ट्र : गणेशोत्‍सव पर लगे सभी प्रतिबंध हटे, बन रहीं 30 फुट से भी बड़ी मूर्तियां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button