VideoViral

कैसे केंद्रीय मंत्रियों ने मनाया हर घर तिरंगा अभियान, तस्वीरों में देखें

शाह ने ट्विटर पर लिखा, “तिरंगा हमारा गौरव है. यह सभी भारतीयों को एकजुट करता है और प्रेरित करता है. पीएम @narendramodi जी के #HarGharTiranga के आह्वान पर, आज नई दिल्ली में मेरे आवास पर तिरंगा फहराया और मातृभूमि के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने वाले हमारे वीर नायकों को श्रद्धांजलि दी.”

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने भी बेंगलुरू स्थित अपने आवास पर अभियान में हिस्सा लेने वाले अपने परिवार की एक तस्वीर शेयर की.

सुश्री सीतारमण ने लिखा, “#GharGharTiranga बेंगलुरु में हमारे आवास पर परिवार के साथ.”

केंद्र ने नागरिकों से भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने करने का आग्रह किया है. ध्वज प्रदर्शन के समय पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में हिस्सा लेते हुए अपनी कुछ तस्वीरें शेयर कीं.

श्री जयशंकर ने लिखा, आइए हम सभी उत्साह से #HarGharTiranga अभियान में भाग लें और 13 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराएं. ???????? हमारी एकता और अखंडता की भावना के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है राष्ट्र.”

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री (Minister of Road Transport and Highways) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने भी शनिवार को अपने आवास पर भारतीय ध्वज फहराया.

गडकरी ने लिखा, “सभी को एकता के सूत्र में बांधने वाला तिरंगा हर भारतीय का गौरव है! आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी द्वारा शुरू किए गए #HarGharTiranga अभियान के तहत आज नागपुर में मेरे आवास पर तिरंगा फहराया.”

केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री और पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने न्यूयॉर्क के लिए अपनी उड़ान के चालक दल के साथ अभियान का जश्न मनाया.

“आज न्यूयॉर्क में उतरते ही मेरी उड़ान के कप्तानों और केबिन क्रू के साथ #HarGharTiranga की भावना का जश्न मना रहा है!

श्री पुरी ने लिखा, आंदोलन ने भारतीयों की कल्पना पर कब्जा कर लिया है ????????? दुनिया भर में एक और जन आंदोलन! @airindiain #AmritMahotsav #IndiaAt75 @MoCA_GoI @JM_Scindia.”

सरकार ने भारतीय ध्वज संहिता में संशोधन किया है ताकि तिरंगे को खुले में और अलग-अलग घरों या इमारतों में दिन-रात प्रदर्शित किया जा सके.

महाराष्‍ट्र : गणेशोत्‍सव पर लगे सभी प्रतिबंध हटे, बन रहीं 30 फुट से भी बड़ी मूर्तियां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button