City

जिला आयुर्वेद अधिकारियों तथा आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के चिकित्सकों को दिया गया प्रशिक्षण

आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में अपेक्षित सेवाओं, उनकी व्यवस्थाओं तथा अधिकारियों-कर्मचारियों की भूमिका के बारे में विस्तार से दी गई जानकारी

रायपुर. 8 अगस्त 2022. आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य की बेहतर देखभाल और उन्हें समुचित स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने प्रदेश भर के जिला आयुर्वेद अधिकारियों तथा आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के चिकित्सकों को आयुर्वेद संचालनालय द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया गया। रायपुर के सिविल लाइन स्थित नवीन विश्राम भवन में आयोजित प्रशिक्षण में राज्य के चिन्हांकित 240 आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स के चिकित्सक भी शामिल हुए।

प्रशिक्षण के उद्घाटन समारोह के दौरान संचालक, आयुष श्री पी. दयानंद द्वारा सभी जिला आयुर्वेद अधिकारियों और चिकित्सकों को जनसामान्य में आयुष पद्धतियों की बढ़ती हुई महत्ता से अवगत कराते हुए, चिन्हांकित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स में शीघ्र गतिविधियां प्रारंभ कर लोगों को अधिकाधिक सेवाएं सुगमता से उपलब्ध कराने की अपेक्षा जताई।

सहायक संचालक डॉ. विजय साहू, राज्य कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. मुकुंद अग्रवाल और एचएमआईएस प्रबंधक श्री टी. निवासन ने अधिकारियों को विस्तृत प्रशिक्षण दिया। इस दौरान उन्हें आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के अंतर्गत सभी गतिविधियों के क्रियान्वयन के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश दिए गए। प्रशिक्षण में अधिकारियों को आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में दी जाने वाली सुविधाओं, उनकी व्यवस्था, वित्तीय प्रावधानों तथा वहां पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों की भूमिका एवं कर्तव्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button