State

बूथों के साथ कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी दूर करने पर भाजपा का फाेकस

मिशन 2023 पर भाजपा तेजी से कर रही है काम

रायपुर(realtimes) भाजपा ने अगले साल हाेने वाले विधानसभा चुनाव काे जीतने के लिए अभी से कमर कस ली है। भाजपा ने मिशन 2023 को लेकर तेजी से काम करना प्रारंभ कर दिया है। भाजपा ने सबसे अहम बूथाें के साथ ही कार्यकर्ताओं की नाराजगी भी दूर करने पर फाेकस करने का फैसला किया है।

भाजपा ने90 में से 74 विधानसभाओं के लिए प्रभारी बनाए हैं। जहां पर भाजपा के विधायक हैं उन विधानसभाओं को छोड़ दिया गया है। जिनको प्रभारी बनाया गया है उनको राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने हर माह दस दिनों तक अपने प्रभार वाली विधानसभा में रहने कहा है। प्रभारी सबसे अहम बूथों की कमजोरियों का पता लगाकर उनको दूर करेंगे। इसी के साथ संगठन को भी मजबूत करना है। विधानसभा के लिए बनाए गए 74 प्रभारियों में ज्यादातर नए चेहरे हैं। इनसे भाजपा को बड़ी उम्मीद है। विधानसभा में दस दिनों के रहने के निर्देश के बाद अब इसी माह से सभी प्रभारी अपने प्रभार वाली विधानसभा में जाने लगे हैं। पहले चरण में इस माह हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की सबको जिम्मेदारी दी गई है। इसी के साथ हर विधानसभा में 75 सार्वजनिक स्थानों पर झंडा फहराने का काम भी किया जाना है। इसको लेकर भी प्रभारी जुटे हुए हैं। इस आयोजन से हर वर्ग को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

बूथों की खाेजी जाएगी कमजाेरी

प्रभारियों को पूरा फोकस बूथों पर करने के लिए कहा गया है। पहले तो जिन बूथों में 25 सदस्यों की कमेटियां नहीं बनी हैं, वहां पर कमेटियों का गठन करना है। इसके बाद यह पता लगाना है कि विधानसभा में किस बूथ की क्या स्थिति है। जहां के बूथ कमजोर होंगे, उनकी कमजोरियों का पता लगाकर कमजोरियों को दूर करना है। कार्यकर्ताओं से भी लगातार संपर्क करके जानने का प्रयास करना है कि कहीं कोई नाराजगी तो नहीं है। अगर कार्यकर्ताओं में किस बात को लेकर नाराजगी होगी तो उसको भी दूर करने का काम करना है। इसके अलावा समाज के हर वर्ग से भी संपर्क बनाकर यह जानने का प्रयास करना है कि उस समाज में भाजपा को लेकर क्या सोच है। समाज के हर वर्ग को भाजपा से जोड़ने का भी काम करना है। प्रभारी लगातार अगले साल होने वाले चुनाव तक हर माह अपने प्रभारी वाली विधानसभा में कम से कम दस दिन और इससे ज्यादा दिनों तक भी रह सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button