nationalTop News

महंगाई-बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी आंदोलन, संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च, PM आवास का भी घेराव करेंगे नेता

देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी समेत कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस आज देशव्यापी आंदोलन करेगी। जिसके तहत दिल्ली में कांग्रेस नेता संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे, साथ ही प्रधानमंत्री आवास का घेराव भी करेंगे। जिसमें सीडब्ल्यूसी के सदस्य और वरिष्ठ नेता भाग लेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
user

Engagement: 0

देश में रिकॉर्डतोड़ महंगाई, बेरोज़गारी और खाद्य पदार्थों पर लगाए गए GST के खिलाफ आज कांग्रेस देशव्यापी आंदोलन करेगी। जिसके तहत राजधानी दिल्ली में पार्टी नेता संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे, साथ ही प्रधानमंत्री आवास का घेराव भी करेंगे, जिसमें सीडब्ल्यूसी के सदस्य और वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। बता दें, सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई है।

संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च

आपको बता दें, लोकसभा और राज्यसभा के सांसद गण संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेंगे। ‘चलो राष्ट्रपति भवन’ मार्च के माध्यम से कांग्रेस सांसद महंगाई, बेरोज़गारी, GST और अग्निपथ योजना जैसे मुद्दों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे।

इस आंदोलन की शुरूआत से पहले अब से कुछ देर बाद करीब 9.30 बजे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

देशभर में जिला मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन

ना सिर्फ दिल्ली में देश के बाकी राज्यों में भी पार्टी आज इन मुद्दों के खिलाफ आंदोलन करेगी। सभी राज्यों की राजधानियों में प्रदेश इकाइयों द्वारा राजभवन का घेराव किया जाएगा। पार्टी विधायक, विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ नेता ‘राजभवन घेराव’ में शामिल होंगे और सामूहिक गिरफ़्तारी देंगे।

ग्राम स्तर से लेकर ज़िला स्तर तक के कांग्रेस के सभी निर्वाचित प्रतिनिधि अपने ब्लॉक और ज़िला मुख्यालयों में इन मुद्दे पर प्रदर्शन करेंगे और सामूहिक गिरफ़्तारी देंगे।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button