City

जनचौपाल में 39 लोगों ने कलेक्टर को बताई समस्याएं

अवैध कब्जा पर रोक लगाने कलेक्टर ने दिए निर्देश

रायपुर(realtimes) कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जनचौपाल में आए लोगों की समस्याओं और मांगो से अवगत हुए तथा उस पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर डॉ भुरे को आज जनचौपाल में 39 लोगों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर अपनी समस्याएं बताई।

जनचौपाल में गोबरा-नवापारा तहसील के ग्राम रामबाई साहू ने पांच माह से राशन नही मिलने संबंधी तथा भनपुरी के देवकी साहू ने राशन कार्ड में नाम जुड़वाने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। इस आवेदन पर तत्काल कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री भुरे ने खाद्य अधिकारी को तत्काल नाम जोड़ने और रामबाई को राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। खाद्य अधिकारी द्वारा नाम जोड़ने की कार्यवाही करने के साथ-साथ रामबाई को संबंधित राशन दुकान से राशन उपलब्ध कराया गया। आमासिवनी के निवासियों ने आवासीय जमीन का पट्टा दिलाने, गुढ़ियारी के उमेन्द्र सिंह सोनवानी ने गंभीर बीमारी से पीड़ित अपनी बच्ची की ईलाज के लिए आर्थिक सहायता हेतु, देवपूरी के चंदन गिलहरे ने व्यवसाय हेतु तथा तिल्दा-नेवरा की शीलू सोनी ने आर्थिक सहायता संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर ने इन आवेदनों पर नियमतः कार्रवाई करने का आश्वासन संबंधितों को दिए। इसी तरह अभनपुर विकासखंड के ग्राम तामासिवनी के ग्रामीणों ने पानी टंकी से बांधा तालाब तक रोड निर्माण के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर कलेक्टर श्री भुरे ने पी.डब्ल्यू,डी विभाग के अधिकारियों को सुगम सड़क के तहत प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। 

आज की जनचौपाल में मिले आवेदनों में से शासकीय और निजी जमीनों के अवैध कब्जा और राजस्व रिकॉर्ड में सुधार के लिए प्रस्तुत आवेदनों पर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को इनके त्वरित निराकरण के लिए कहा। आर.डी.ए कॉलोनी टीकरापारा की यशवंता चौधरी ने अभनपुर तहसील के ग्राम सिगांरभाठा स्थित निजी जमीन पर स्थानीय ग्रामीणों द्वारा अवैध कब्जा करने की शिकायत की। इसी तरह आमासिवनी निवासी पिंटू साहू ने आमासिवनी में बाजार के समीप बनी सोसायटी और सरकारी भवन की भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा कर दुकान एवं मकान निर्माण किए जाने संबंधी, विजय बजाज ने ग्राम काठाडीह स्थित शासकीय भूमि पर अनाधिकृत व्यक्तियों द्वारा कब्जा करने संबंधी, पुरानी बस्ती के श्रीमति शशि शर्मा ने रायपुरा के निजी आवासीय जमीन पर कब्जा करने संबंधी और रामसागरपारा के मोहल्ला के समस्त निवासीयों ने मॉ बम्लेश्वरी मंदिर, सिंधी स्कूल के पीछे किए गए अवैध कब्जे को हटाने संबंधी शिकायत की। कलेक्टर ने इस पर तत्काल संबंधित राजस्व अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button