मौसम डेटा स्रोत: रायपुर मौसम
State

CG कोरचोली मुठभेड़..जवानों ने लिया 3 साल पुराना बदला, 13 नक्सली ढ़ेर..








बीजापुर। बीजापुर में बीते दिन हुए नक्सली मुठभेड़ में अब तक 13 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। कोरचोली के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई थी। कल देर शाम तक 10 नक्सलियों के शव बरामद हुए थे। आज सुबह सर्चिंग के बाद 3 नक्सलियों के शव और बरामद किए गए हैं । जवानों ने 2 महिला समेत 11 पुरुष नक्सलियों का शव बरामद किए हैं।

मंगलवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई मुठभेड़ रात करीब 11 बजे खत्म हुई। जवानों ने नक्सलियों के पास से AK-47, LMG जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए हैं। टेकलगुड़ेम मुठभेड़ की आज तीसरी बरसी है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने दो महिला समेत 13 नक्सलियों को मार गिराया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों ने तीन साल पहले के उस बदले को पूरा कर लिया है, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए थे।

3 अप्रैल 2021 को बीजापुर और सुकमा बॉर्डर पर कोबरा 210 बटालियन व पुलिस फोर्स के जवान एक ऑपरेशन करके वापस लौट रहे थे। उसी दौरान टेकलगुड़ा गांव के पास घात लगाकर नक्सलियों ने सुरक्षबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इस हमले में कोबरा बटालियन और जिला पुलिस के 22 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद सेना ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया और चुन-चुनकर ढेर किए जा रहे हैं।






Related Articles

Back to top button