Sports

लगातार 8वीं बार वर्ल्ड कप क्वार्टरफाइनल में पहुंचा ब्राजील, कोएशिया से होगा ब्लॉकबस्टर मुकाबला 

ब्राजील
फुटबॉल सुपरपॉवर और फीफ वर्ल्ड कप में हर बार फेवरेट के तौर पर उतनरे वाली ब्राजील ने मंगलवार को राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराने के बाद अंतिम-8 में प्रवेश कर लिया है। अब उनका मुकाबला क्वार्टरफाइनल में 2018 के फाइनलिस्ट क्रोएशिया के खिलाफ होगा जो फैंस को काफी पसंद आएगा। इस जीत के साथ, ब्राजील अपने लगातार आठवें और ओवरऑल 17वें विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। ब्राजील ने शुरुआती बढ़त तब ली जब विनीसियस ने सातवें मिनट में गोल किया। फिर 13वें मिनट में नेमार ने पहले हॉफ की पेनल्टी को अपने 76वें गोल में तब्दील कर दिया। नेमार अब राष्ट्रीय टीम के साथ पेले के सर्वकालिक स्कोरिंग रिकॉर्ड से एक कदम पीछे हैं। 

इसके बाद गोल करने की बारी रिचर्डसन की थी जिन्होंने 29 वें मिनट में थियागो सिल्वा से एक पास हासिल करने के बाद ब्राजील के लिए 3-0 से बढ़त बना ली। ये सिलसिला यहीं नहीं रुका क्योंकि लुकास पक्वेटा द्वारा चौथा गोल करने के बाद पांच बार के चैंपियन ने दूसरे हाफ को बस खाना-पूर्ति के लिए ही खेलकर निकाल दिया। 

पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया को महारत हासिल हालांकि कोरिया ने हार को रोकने के लिए अथक प्रयास किया और खेल समाप्त होने से 14 मिनट पहले पाइक सेउंग-हो ने लंबी दूरी के शॉट को गोल में तब्दील किया। ये दक्षिण कोरिया के लिए सेउंग-हो का यह पहला गोल था। इसके बाद बहादुल कोरिया 1-4 से परास्त होकर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया। इसके साथ ही लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन करने वाली एशियाई टीमें नॉकआउट स्टेज से पूरी तरह बाहर हो गई क्योंकि जापान की पहले पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया ने उम्मीदें तोड़ दी। हालांकि जापान ने बहुत शानदार खेल दिखाया वे इस वर्ल्ड कप की बेस्ट एशियाई टीम रहे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की अर्जेंटीना से हार के बाद पूरा एशियाई कॉन्फेडरेशन ही पहले नॉकआउट दौर में बाहर हो गया।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button