Tech

Reliance Jio ला रहा अब तक का सबसे सस्ता 5G Smartphone, जाने फीचर्स और कीमत

Reliance Jio एक किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है. Jio भारत में सबसे बड़ा 5G कवरेज की पेशकश करने वाले दूरसंचार ऑपरेटरों में से एक होने जा रहा है. अब जियो के 5जी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन (Jio 5G Smartphone Specifications) लीक हो गए हैं. स्मार्टफोन के कम्पोनेंट्स की कीमत में वृद्धि के कारण Jio के लिए विनिर्माण लागत को कम रखना मुश्किल होगा. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी अपने 5G स्मार्टफोन की मार्केटिंग कैसे करती है. डिवाइस की घोषणा 29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की आगामी वार्षिक आम बैठक (AGM) के दौरान की जा सकती है. आइए जानते हैं फीचर्स और कीमत (Jio 5G Smartphone Price In India) के बारे में…

Jio 5G Smartphone Price In India

Jio के 5G स्मार्टफोन की भारत में कीमत 12,000 रुपये से कम हो सकती है. बात करें दूसरे भारतीय ब्रांड जैसे Micromax, Lava या Karbonn तो उन्होंने अब तक अपना 5G फोन पेश नहीं किया है. सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन में से एक सैमसंग M13 5G है जिसे हाल ही में 13,999 रुपये में लॉन्च किया गया था.

Jio 5G Smartphone Launch Date

यह दिवाली के आगामी त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री पर जा सकता है. JioPhone Next को भी दिवाली 2021 के दौरान लॉन्च किया गया था. ध्यान दें कि यह सिर्फ लीक्स हैं, कंपनी ने फोन को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है.

Reliance Jio 5G Smartphone Expected Specifications

TOI की एक रिपोर्ट के अनुसार, Jio का 5G स्मार्टफोन अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉलिंग लाभों के साथ बंडल किए गए प्लान के साथ आ सकता है. यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 SoC को 4GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ स्पोर्ट कर सकता है. इसमें 6.5-इंच का HD+ IPS LCD डिस्प्ले और पीछे की तरफ डुअल-कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर और 2MP का मैक्रो सेंसर होगा. सेल्फी कैमरा 8MP का सेंसर हो सकता है. डिवाइस दो रैम वैरिएंट- 2GB और 4GB में आ सकता है. यह संभवतः प्रगति ओएस (Pragati OS) पर चलने वाला है जिसे जियो ने जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के लिए Google के साथ साझेदारी में विकसित किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button