VideoViral

भूखी बिल्ली का पेट भरने के लिए बच्चों ने खिलाया अपने टिफिन का खाना, देखें VIDEO

दिल से अमीर होना चाहिए, पैसों से कोई बड़ा नहीं होता, Viral Video

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वो खजाना है, जहां से तरह-तरह के दिल छू लेने वाले वीडियोज़ बाहर आते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियोज़ आपको इंस्पायर करते हैं, तो कुछ ठहाके लगाने पर मजबूर कर देते हैं. कुछ वीडियोज़ को देखकर आंखें नम हो जाती है, तो कुछ सीधा आपके दिल को छू लेते हैं. आज हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखकर आप भी यही कहेंगे कि, ‘इंसान पैसों से नहीं दिल से अमीर होना चाहिए’. दरअसल, ये वीडियो दो प्यारे बच्चों का है, जो उस इंसानियत की मिसाल पेश कर रहे हैं, जो अब धीरे-धीरे समाज से खोती जा रही है. आखिर इन बच्चों ने ऐसा क्या किया, देखते हैं इस छोटे से वीडियो क्लिप में.

यह भी पढ़ें

यहां देखें वीडियो

दिल से अमीर हों, पैसों से कोई बड़ा नहीं होता 

आज जब समाज से इंसानियत धीरे-धीरे खत्म होती जा रही है. लोगों ने दूसरों के बारे में सोचना ही छोड़ दिया है. उस परिस्थिति में सोशल मीडिया पर एक ऐसा हार्ट टचिंग वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपका दिन बन जाएगा. ये वीडियो स्कूल से लौट रहे दो बच्चों का है, जो स्कूल यूनिफार्म पहने हुए नजर आ रहे हैं. उनके पास में एक छोटी सी बिल्ली आसपास फटकता हुआ दिखाई दे रहा है. मानो ये बिल्ली कुछ खाने को मांग रहा हो. उस सड़क से निकलने वाले तमाम लोगों की जब इस बिल्ली पर नजर नहीं पड़ी, तब इन बच्चों ने इंसानियत दिखाई.

वीडियो में आप देख सकते हैं वीडियो में लड़का अपने स्कूल बैग से टिफिन निकालता हुआ दिख रहा है. टिफिन में बचे हुए थोड़े से चावल वो बिल्ली के सामने डाल देता है, जिसे पाते ही बिल्ली खाने लग जाती है. वीडियो को देखकर एक बड़ी सीख मिल रही है कि जरूरी नहीं कि पैसे वाले दिलदार हों. दिल बड़ा हो तो कम या ज्यादा अहमियत नहीं रखता.

वीडियो को देखकर नम हो गईं नेटिजंस की आंखें 

इंसानियत की मिसाल पेश करता हुआ ये वीडियो RVCJ के ऑफिशियल इंस्टा हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘कुछ जिससे सीख ली जा सकती है’. प्यार भरे वीडियो को देखकर नेटिजंस दोनों बच्चों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘बच्चों से बहुत कुछ सीखने को मिलता है’.तो दूसरे ने लिखा, ‘बच्चों के लिए बहुत सारी रिस्पेक्ट’. एक और ने कमेंट बॉक्स पर लिखा कि, ‘बिल्ली के लिए इतना ही काफी है, क्योंकि इस बच्चे ने जो भी दिया प्यार से दिया है तरस खाकर नहीं’. एक ने लिखा, इस वीडियो ने मुझे रुला दिया. 

* “”शादी का मंडप बना अखाड़ा! देखते ही देखते भिड़ गए दूल्हा-दुल्हन, हाथा-पाई का Video Viral

* ”ट्रेन की रिजर्व सीट पर कुछ इस तरह कुत्ते ने जमाया कब्जा, एटीट्यूड देख नेटिजंस बोले- ‘स्वैग हो तो ऐसा’

* “जंगल के राजा से भिड़ गया किंग कोबरा, रोंगटे खड़े कर देगा VIDEO

देखें वीडियो- आयुष्‍मान खुराना एयरपोर्ट पर दिखे, दिखा कूल अंदाज 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button