City

समूह की बहनों द्वारा बनाई राखी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कलाई को करेगी सुशोभित

रायपुर, 10 अगस्त 2022 :मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कलाई इस साल रक्षा बंधन पर स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाई गई राखी से सुशोभित होगी। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती किरणमयी नायक ने आज अपने मुंगेली प्रवास के दौरान जिला मुख्यालय में संचालित सी-मार्ट से मुख्यमन्त्री बघेल के लिए स्व सहायता समूह द्वारा निर्मित आकर्षक राखियां खरीदी

उन्होंने सी-मार्ट का अवलोकन भी किया और उपलब्ध सामग्रियों की जानकारी ली। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की सदस्य श्रीमती अर्चना उपाध्याय और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप जिले के स्व सहायता समूह की महिलाएं अपने घरों में अपने हाथों से धान,चावल,गेहूं,मूंगदाल,फल एवं सब्जियों के बीज आदि के माध्यम से रंग बिरंगी राखी का निर्माण कर रही हैं,जिसका विक्रय सी-मार्ट सहित शहर के जगह-जगह स्टाल लगाकर अपनी राखियां बेचकर स्वावलंबी बनाने की ओर अग्रसर हो रही हैं।

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी आयोग की अध्यक्ष डॉ नायक ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के लिए स्व सहायता समूह द्वारा बनाई गई राखी की खरीददारी की है और यही राखी को कल मुख्यमंत्री के कलाई में बांधेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button