national

पुडुचेरी की उपराज्यपाल की व्हाट्सएप पर DP लगाकर मंत्रियों से मांगे गिफ्ट, शिक्षक गिरफ्तार

पुडुचेरी की एलजी ( उप राज्यपाल) की तस्वीर डीपी (DP) में लगाकर उनके नाम से वाट्सएप ग्रुप (whatsapp group) बनाकर मंत्रियों (ministers) से गिफ्ट वाउचर (gift voucher) मांगने का हाई प्रोफाइल मामला सामने आय़ा है। जांच के लिए पहुंची पांडुचेरी पुलिस (Pondicherry Police) ने फिरोजाबाद (Firozabad) के बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत एक शिक्षक को पकड़ा है। पुडुचेरी पुलिस कई दिन से फिरोजाबाद में ही डेरा जमाए हुए थी और शिक्षक से पूछताछ कर रही थी। शिक्षक को ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस साथ ले गई है।

पुडुचेरी की लेफ्टिनेंट गर्वनर की फोटो लगाकर एक व्हाट्सएप नंबर से पांडुचेरी में गिफ्ट वाउचर मांगे गए। सरकार के कई मंत्रियों के पास में यह मैसेज भेजे गए। पीडब्ल्यूडी मंत्री के पास में जब संदेश पहुंचा तो उन्होंने इसकी जांच की तो पता चला कि कोई फर्जीवाड़ा कर रहा है। उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो पांडुचेरी पुलिस खोजबीन में जुट गई।

पुलिस की पड़ताल में व्हाट्सएप जिस नंबर पर चलाया जा रहा था वह फिरोजाबाद का निकला। इस पर नंबर की खोज करते हुए पुलिस फिरोजाबाद आई। जिले में आई पांडुचेरी पुलिस ने काफी गोपनीय ढंग से पड़ताल शुरू की। उक्त नंबर सुहाग नगर निवासी मनोज शर्मा चला रहे थे, जो प्राथमिक स्कूल दीदामई में शिक्षक के रूप में तैनात हैं। पुलिस ने थाना रामगढ़ में मनोज शर्मा को बुलाकर पूछताछ की।

सूत्रों की मानें तो शिक्षक का कहना था कि वह अपने इस नंबर पर व्हाट्सएप नहीं चलाते हैं। उनके एक ही नंबर पर व्हाट्सएप चल रहा है, जिसका प्रयोग वह विभागीय कार्य में भी करते हैं। कई दिन से चल रही पूछताछ के बाद में पांडुचेरी पुलिस मंगलवार को शिक्षक मनोज शर्मा को अपने साथ में ट्रांजिट रिमांड पर पांडुचेरी ले गई है। पांडुचेरी पुलिस इंस्पेक्टर संतोष कुमार के साथ टीम आई थी। थानाध्यक्ष रामगढ़ हरवेंद्र मिश्रा का कहना है कि हिरासत में लिए गए शिक्षक को पांडुचेरी पुलिस मंगलवार को अपने साथ ले गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button