VideoViral

महिला चढ़ाई पर रेहड़ी को नहीं मार पा रही थी धक्का, दो स्कूली बच्चों ने इस तरह की मदद

Kids Helping To Needy Woman: ज्यादातर माता-पिता अपने बच्चों को बचपन से ही जरूरतमंद लोगों की मदद करना सीखाते हैं. अच्छी सीख देते हैं. उन्हें अच्छे-बुरे में फर्क समझाते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी ऐसे कई वीडियोज (Videos) देखने को मिलते हैं, जिसमें बच्चों को अच्छे कर्म करने की प्रेरणा दी जाती है. हाल ही में इसका उदाहरण देखने को मिला, हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो (Trending Video) में, जिसमें दो स्कूली बच्चे एक जरूरतमंद महिला की मदद करते नजर आ रहे हैं. बच्चों का यह काम सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है. इसके साथ ही यह समाज को एक सीख भी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें

यहां देखें वीडियो

हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) की शुरुआत में एक महिला को सड़क पर रेहड़ी को धक्का मारते देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि रेहड़ी पर सामान रखा हुआ है, जिस कारण महिला अकेले उसे सड़क पर चढ़ाने में असमर्थ है. वीडियो में महिला रेहड़ी को आगे बढ़ाते हुए काफी परेशान हो जाती है, इसी बीच कोई भी महिला की मदद के लिए आगे नहीं आता.

वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि महिला को परेशान होता देख, वहां दो स्कूली बच्चे पहुंचते हैं, जो मिलकर महिला के साथ रेहड़ी को धक्का लगाते हुए उसकी मदद करते हैं और चढ़ाई पार करवा देते हैं. इंटरनेट पर यह वीडियो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इंटरनेट पर इस वीडियो को देख चुके लोग बच्चों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर यह वीडियो शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘आपकी डिग्री सिर्फ एक कागज का टुकड़ा है, अगर वो आपके व्यवहार में ना दिखे तो.’ इस वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 13 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स एक से बढ़कर एक रिएक्शन देते हुए बच्चों पर अपना प्यार लुटा रहे हैं. 

* “”VIDEO: मां के साथ लुका छिपी खेलते नजर आए टाइगर के बच्चे, यूजर्स बोले- ‘Cuteness Overloaded’

* ”सांप और कुत्ते के बीच हुई भयानक लड़ाई, रोंगटे खड़े कर देगा Video

* “हाथ से सैंडविच छीनकर बाज़ हुआ फुर्र, कैमरे में कैद हो गई बाज की ‘चोरी’


देखें वीडियो- नेहा शर्मा और आयशा शर्मा को मुंबई में एक साथ किया स्‍पॉट 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button