VideoViral

गाय-भैंसों की तरह नाद में भूसा खाता है ये शख्स, Video देख उड़ जाएंगे आपके होश

गाय-भैंसों की तरह नाद में भूसा खाता है ये शख्स

एक वीडियो सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर खूब शेयर किया जा रहा है. हो सकता है आपको भी किसी ने ये वीडियो ‘वॉट्सऐप’ पर भेजा हो और आप देख भी चुके हों. अगर नहीं देखा तो अब आप होश उड़ा देने वाले इस वीडियो को देखिए. NBT की खबर के मुताबिक, यह वीडियो उत्तर प्रदेश के महराजगंज के कोल्हुई इलाके का है, जहां नांगपंचमी के दिन एक शख्स पशुओं की तरह भूसा खाता दिखाई दिया. लोग इस शख्स को ‘भैंसासुर’ कह रहे हैं! इतना ही नहीं, वीडियो में लोग शख्स को घासफूस और फल खिलाते भी दिखाई दे रहे  और शख्स का आशीर्वाद लेते भी दिख रहे हैं.

यह भी पढ़ें

रिपोर्ट के अनुसार, इस शख्स का नाम बुधिराम है, जो कोल्हुई के रुद्रपुर शिवनाथ गांव का रहने वाला है और रोडवेज का रिटायर्ड कर्मचारी है. वह कई वर्षों से नागपंचमी के मौके पर हर तीसरे साल गांव में ही स्थित माता के मंदिर में स्थापित ‘भैंसासुर की प्रतिमा’ के सामने गाय-भैंसों की नाद में जानवरों की तरह भूसा और चारा खाता है. इस बार जब नागपंचमी पर उन्होंने भूसा व पानी भरी नाद में मुंह डालकर चारा खाया तो किसी ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जिसके बाद मामला वायरल हो गया.

देखें Video:

बताया जा रहा है कि बुधिराम नागपंचमी के दिन घर के बाहर बने समया माता के मंदिर पर बैठते हैं. जहां श्रद्धालु उनको फूल-माला पहनाते हैं और वह पशुओं की तरह नाद में मुंह डालकर भूसा खाते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, बुधीराम का दावा है कि बीते 40-45 साल से उनपर ‘भैंसासुर की सवारी’ आती है. ऐसा हर तीन साल के अंतराल में नागपंचमी के दिन होता है. बाकी दिन वो आम लोगों की तरह ही जीवन जीते हैं.

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स पशुओं की नाद के सामने बैठा है, जिसमें पानी के साथ भूसा-चारा भरा हुआ है. शख्स उसमें मुंह डालकर चारा खा रहा है. जबकि आस-पास भीड़ में मौजूद कुछ लोग इसका वीडियो बना रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग जयकारा लगा रहे हैं, और कुछ शख्स को फल और घास खिलाते, आशीर्वाद लेते भी दिख रहे हैं. फिलहाल, एनडीटीवी इस खबर की पुष्टि नहीं करता है, सभी जानकारियां सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के आधार पर दी गईं हैं.

राखी के लिए सजे बाजार, यूपी में सबसे ज्‍यादा बुलडोज़र राखी की मांग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button