VideoViral

स्कूल-बस से लंबे हैं इस महिला के नाखून…25 साल पहले हुए हादसे के कारण बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

अमेरिका की इस महिला ने आखिरी बार 1997 में नाखून काटे थे

डायना आर्मस्ट्रॉन्ग (Diana Armstrong) ने दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों (world’s longest fingernails) वाली महिला का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. डायना ने गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) ने मंगलवार को यह घोषणा की. गिनीज़ रिकॉर्ड ने ने बताया कि अमेरिका के मिनिसोटा में रहने वाली 63 साल की डायना के अब पास दोनों हाथों में सबसे लंबे नाखून होने वाली महिला का रिकॉर्ड भी है. उन्होंने बताया कि डायना के दोनों हाथों के नाखूनों की लंबाई 42 फीट लंबी हो गई है जो कि एक सामान्य पीली-स्कूल बस जितनी लंबी है. डायना पिछले 25 सालों से अपने नाखून बढ़ा रहीं थीं.    

यह भी पढ़ें

गिनीज़ रिकॉर्ड के अनुसार, डायना आर्मस्ट्रांग नाम की महिला के करीब (1,306.58 CM) या कहें कि 42 फीट 10.4 इंच के नाखून हैं. उन्होंने यह रिकॉर्ड इस साल मार्च में बनाया था.  

सीधे हाथ के अंगूठे के नाखून की लंबाई 4 फीट 6.7 इंच है. जबकि उनकी बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली के नाखून की लंबाई 3 फीट 7 इंच है. यह उनका सबसे छोटा नाखून है.  

डायना आर्मस्ट्रॉन्ग ने आखिरी बार 1997 में नाखून काटे थे. उन्होंने नाखून काटना एक दुर्घटना के बाद बंद किया.  उनकी 16 साल की बेटी लाटीशा की सोते हुए अस्थमा के कारण मौत हो गई थी. ऑर्मस्ट्रांग ने कहा मेरी बेटी ही हर सप्ताहंत पर मेरे नाखून काटा करती थी. वो मेरे नाखूनों पर पॉलिश लगा कर उन्हें फाइल करती. उसके बाद आर्मस्ट्रांग के बच्चों ने कई बार उनसे नाखून काटने को कहा लेकिन मैंने मना कर दिया.: 

अब डायना के नाखून इतने बड़े हो गए हैं कि आर्मस्ट्रांग के नाखूनों पर पेंट करे में चार से पांच घंटे लगते हैं.  इससे पहले दोनों हाथों में सबसे लंबे नाखूनों का रिकॉर्ड अमेरिका की आयना विलियम्स के पास था. 

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button