Sports

Commonwealth Games : हिमा 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल में, मंजू महिलाओं की हैमर थ्रो के फाइनल में

बर्मिंघम : भारत की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास गुरूवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों की 200 मीटर स्पर्धा में अपनी हीट में 23.42 सेकेंड का समय निकालकर पहले स्थान पर रहीं जिससे उन्होंने सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया। हिमा (22 वर्ष) पांच महिला धाविकाओं की हीट 2 में शुरू से ही सबसे आगे रहीं जिसमें जाम्बिया की रोडा नजोबवु 23.85 सेकेंड से दूसरे स्थान पर जबकि युगांडा की जासेंट नयामहुंगे 24.07 सेकेंड के समय से तीसरे स्थान पर रहीं।

महिलाओं की 200 मीटर रेस में छह हीट से शीर्ष 16 सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करेंगी। हिमा ने हीट 2 जीती लेकिन हीट 1 में नाईजीरिया की फ़ेवर ओफिली (22.71 सेकेंड) और हीट 5 में इलेन थॉम्पसन हेरा (22.80 सेकेंड) ने उनसे काफी बेहतर समय निकाला। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली कम से कम छह खिलाड़ियों ने हिमा की तुलना में बेहतर समय निकाला। वहीं महिलाओं की हैमर थ्रो स्पर्धा में भारत की मंजू बाला ने फाइनल में प्रवेश किया जबकि हमवतन सरिता सिह ऐसा करने में विफल रहीं।

मंजू बाला क्वालीफिकेशन राउंड में अपने पहले ही प्रयास में 59.68 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से 11वें स्थान पर रहीं। इसी स्पर्धा में एक अन्य भारतीय खिलाड़ी सरिता 57.48 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो से 13वें स्थान पर रहीं जिससे वह फाइनल के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकीं। नियमों के अनुसार सर्वश्रेष्ठ 12 खिलाड़ी ही फाइनल में पहुंचते हैं। फाइनल शनिवार को छह अगस्त को होगा। कनाडा की कैमरिन रोजर्स क्वालीफिकेशन में 74.68 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो से शीर्ष पर रहीं जो राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button