Sports

Suryakumar Yadav के क्रिकेट में ये है 4 बेस्ट रिकॉर्ड्स

कुछ समय पहले भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में 77वें स्थान पर थे। लेकिन कुछ शानदार मैच जीतने वाली पारियों ने सूर्यकुमार को रैंकिंग में नंबर 2 पर  पहंचा दिया है। वर्तमान में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप स्थान पर है।  स्टार सूर्यकुमार यादव के मेन्स प्लेयर रैंकिंग में अपनी बढ़त के बाद पाकिस्तान के बाबर आजम का पद सर्वश्रेष्ठ टी 20 आई बल्लेबाज के रूप में खतरे में दिख रहा है।  आज हम आपको टी 20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव के टॉप 4 रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं।  पहुंचा 

 

सूर्यकुमार यादव – टी20 में भारत के लिए दूसरा सर्वोच्च स्कोर



जब सूर्यकुमार यादव ने तीसरे टी20 बनाम इंग्लैंड में सिर्फ 55 गेंदों में 117 रन बनाए,  तब उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक भारतीय द्वारा दूसरा सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया।

सूर्यकुमार यादव ने ग्लेन मैक्सवेल को पछाड़ा



सूर्यकुमार का 117 भी दुनिया में चौथे नंबर के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है। मैक्सवेल ने लंबे समय तक इस रिकॉर्ड को कायम रखा।  उन्होंने 2019 में बेंगलुरु में 113 * बनाम भारत की पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव का कैरेबियन में बड़ा रिकॉर्ड



तीसरे टी20 बनाम वेस्टइंडीज में 44 गेंदों में 77 रनों की पारी के साथ 31 वर्षीय ने कैरेबियन में एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वोच्च स्कोर हासिल किया। यह पहले ऋषभ पंत (65*) के पास था।

सूर्यकुमार टी20 रन



सूर्यकुमार ने अब तक 201 टी20 खेले हैं और उनमें 4379 रन बनाए हैं। 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button