VideoViral

क्या आपने सुनी है American और French एक्सेंट में हिंदी, इस लड़की के पास है ‘अद्भुत कला’ देखें VIDEO

American और French एक्सेंट से हिंदी बोलती इस लड़की का VIDEO हो रहा है वायरल

Trending Video: दुनिया भर में कई तरह की भाषाएं बोली जाती हैं. हर देश की अपनी एक अलग भाषा और उसे बयां करने का तरीका होता है, जिसे ‘Accent’ कहा जाता है. इसका मतलब है शब्‍दों के उच्‍चारण का विशेष ढंग, जो किसी देश, निवास क्षेत्र या सामाजिक स्तर को दर्शाता है. दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं, जो दूसरी भाषाएं सीखना और बोलने की कोशिश करते हैं, तो कुछ दूसरे देशों के ‘Accent’ को फॉलो करते हैं और उस लहजे में बातें करने चाह रखते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक लड़की हिंदी भाषा के कुछ शब्दों को अन्य विदेशी भाषा के लहजे मे बोलती नजर आ रही है.

यहां देखें वीडियो

इंटरनेट पर यूं तो रोजाना कई वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें से कुछ काफी मजेदार होते हैं, तो कुछ काफी रोचक. वहीं कुछ वीडियोज ऐसे भी होते हैं जो दिल जीत लेते हैं. सोशल मीडिया पर आपने अक्सर लोगों को दूसरों की नकल उतारते देखा होगा, लेकिन हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में एक लड़की को किसी शख्स की नहीं, बल्कि भाषा के लहजे (Foreign Accent) की नकल करते देखा जा रहा है, जिसे देखने के बाद हर कोई सरप्राइज हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक लड़की को हिंदी के वाक्यों को विभिन्न यूरोपीय देशों के लहजे में बोलते देखा जा रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘ग्लोबल देसी.’ इस वीडियो को अब तक 2.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 369k लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स एक से बढ़कर एक कमेट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, ‘मुझे ये तारीका पसंद आया और आप बहुत प्रतिभाशाली (Talented) हैं.’

 

* “”पहाड़ों के बीच झील के ऊपर फटा बादल, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

* ‘नहीं देखा होगा ‘शमशेरा’ के गाने पर ऐसा शानदार डांस, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा VIDEO

* “एंग्री बर्ड नहीं…यह है एंग्री क्रो, इस तरह लोगों पर कर रहा है अटैक, देखें VIDEO

देखें वीडियो- जिम सेशन के बाद कैमरे में कैद हुईं मलाइका अरोड़ा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button