State

कौशिक बोले- खाद-बीज की किल्लत के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

रायपुर(realtimes) नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, पूरे प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या खाद व बीज की है। जिसके कारण किसानों में भारी आक्रोश है और किसान प्रदर्शन करने को विवश है। किसानों की कथित हितैषी बनने वाली कांग्रेस सरकार का पता नहीं है। किसानों के साथ जिस तरह का संकट है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दिशा में कुछ भी नहीं बोल रहे हैं और केवल भ्रामक बातें कर केवल मात्र सबका ध्यान भटका रहे हैं।

उन्होंने कहा, बोनी के समय के बाद अब रोपाई का समय आ गया है लेकिन किसानों को अभी तक खाद व बीज की उपब्लधता नहीं हो पा रही है। किसान बाजार से उंचे दाम पर बीज व खाद खरीदने को विवश है। इससे पहले जब भाजपा की 15 वर्षों तक सरकार थी तब कभी भी खाद व बीज की समस्या नहीं हुई। लेकिन प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से खाद व बीज की समस्या आम है।

श्री कौशिक ने कहा, प्रदेश की सरकार केवल केन्द्र सरकार पर आरोप लगाने के अलावा कोई काम नहीं करती है। प्रदेश में खाद व बीज की कालाबाजारी को लेकर संगठित गिरोह काम कर रहा है जिसे कांग्रेस की सरकार का मौन समर्थन है। उन पर कार्रवाई भी नहीं की जा रही है जिनके कारण कालाबाजारी करने वालों का मनोबल मजबूत है। उन्होंने कहा है कि कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कारईवाई हो। इस दिशा में प्रदेश की सरकार को तत्काल कदम उठाना चाहिए।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button