City

रेंगाखार जंगल में जनसमस्या निवारण शिविर 30 को, मंत्री अकबर होंगे शामिल

शिविर में मिलेगी ग्रामीणों को राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओें की जानकारी

कवर्धा(realtimes) लोगों की मांग, शिकायत और समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन द्वारा आगामी 30 जून गुरूवार को बोडला विकासखण्ड के रेंगाखार जंगल में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश के वन,परिवहन, आवास, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर इस जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में शामिल होंगे। श्री अकबर शिविर में शामिल सभी आवेदकों से वन-टू-वन चर्चा भी करेंगे और संबंधित विभाग के अधिकारियों को उनके आवेदन पर होने वाली कार्रवाही, निराकरण की स्थिति से अवगत भी कराएंगे।

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बोडला अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पीसी कोरी और जनपद पंचायत सीईओ को जिला स्तरीय निवारण शिविर की आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने बताया कि शिविर में आवेदनों की सुविधा के लिए शिविर स्थल पर पंजीयन कक्ष भी बनाएं जाएंगे। आवेदन पंजीयन कक्ष के माध्यम से स्वीकार किए जाएंगे। शिविर में सभी जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों को अपने-अपने विभागों मे ंसंचालित जनकल्याणकारी योजनाओ व कार्यक्रमों की जानकारी भी दी जाएगी। उन योजनाओं का लाभ ग्रामीणजन कैसे ले सकते है या लाभ के लिए कहा-कहा आवेदन करने होंगे यह भी जानकारियां दी जाएगी।

कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के अपने-अपने स्टॉल लगाने और उपस्थित होने के निर्देश भी दिए है। प्राप्त आवेदनों को निराकरण के लिए संबंधित विभागों को प्रेषित किया जाएगा। शिविर में बम्हनी, अगरी, लहबर, सिवनिखुर्द, बरेंण्डा, रामपुर प्लाट, रेंगाखारकला, आमाखोदरा, सरईपतेरा, चमारी, खमरिया, तेंदूटोला, मुढ़ीपार, मोहनटोला, बछरूकोनहा, गर्रा, लावा, पंडरीपानी, खम्हर, बेरला, बोल्दा, सौरु, परसाही, धानीखूटा, छिंदहा (वि), चेलिकआमा (वि) और घुघुवा दहरा क्षेत्र के ग्रामीणजन शामिल होकर आपना आवेदन दे सकते है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button