VideoViral

ये है दुनिया का सबसे महंगा तकिया, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश, बनाने में लगे 15 साल, जानें क्या है खासियत

ये है दुनिया का सबसे महंगा तकिया, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

एक डच सरवाइकल विशेषज्ञ से डिज़ाइनर बने एक शख्स ने दुनिया के सबसे महंगे तकिए (world’s most expensive pillow) को बनाया और डिज़ाइन किया है. आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, “टेलरमेड पिलो” (Tailormade Pillow) दुनिया का सबसे विशिष्ट और उन्नत तकिया है. यह मिस्र के कपास और शहतूत रेशम से बना है और गैर विषैले डच मेमोरी फोम से भरा है. नीदरलैंड के थिज वैन डेर हिल्स्ट ने तकिए का निर्माण किया है, जो आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट के अनुसार $ 57,000 (लगभग ₹ 45 लाख) में बिकता है.

यह भी पढ़ें

वेबसाइट के मुताबिक, हिल्स्ट को इस खास तकिए को बनाने में 15 साल लगे. यह 24 कैरेट सोने, हीरे और नीलम से जड़ा हुआ है. इसके अलावा, तकिए को भरने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कपास रोबोट मिलिंग मशीन से आता है.

देखें Video:

तकिए में 24 कैरेट सोने का आवरण होता है – एक चमकदार कपड़े का कवर जो सुरक्षित और स्वस्थ नींद के लिए सभी विद्युत चुम्बकीय विकिरण को कथित रूप से अवरुद्ध करता है. मूल्य टैग में जोड़ने के लिए एक ज़िप है जिसमें 22.5 कैरेट का नीलम और चार हीरे हैं.

वेबसाइट के अनुसार, “हाई-टेक समाधानों और पुराने जमाने की शिल्प कौशल का मेल, टेलरमेड पिलो अब तक का सबसे नवीन और सभी व्यक्तिगत तकिए से ज्यादा बेहतर है.”

तकिए को एक ब्रांडेड बॉक्स में पैक किया जाता है. हिल्स्ट का दावा है कि तकिया अनिद्रा से पीड़ित लोगों को शांति से सोने में मदद करेगा. वेबसाइट ने बताया कि तकिया प्रत्येक ग्राहक के लिए कस्टम-मेड है.

3डी स्कैनर का उपयोग करके व्यक्ति के कंधों, सिर और गर्दन के सटीक आयामों को सावधानीपूर्वक मापा जाता है. इसके बाद, यह एक डच मेमोरी फोम से भर जाता है, जो हाई-टेक रोबोटिक मशीन मिलों का उपयोग करके व्यक्ति के सिर के आकार के अनुकूल हो जाता है. तकिए बनाने से पहले ग्राहक के शरीर के ऊपरी हिस्से का नाप और सोने की मुद्रा भी नोट कर ली जाती है.

कंपनी ने कहा है, “इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप छोटे हैं या बड़े, पुरुष या महिला, साइड या बैक स्लीपर. आपका टेलरमेड तकिया आपको बेहतरीन तरीके से सपोर्ट करता है. ”

एकनाथ शिंदे के साथ जितने विधायक सब शिवसैनिक – श्रीकांत शिंदे

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button