nationalTop News

अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह, मोहन प्रकाश बोले- अहंकार छोड़ योजना को तत्काल वापस ले मोदी सरकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश ने कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लेने की मांग में युवाओं के साथ खड़ी है। भाजपा सरकार को इसे लागू करके राष्ट्रीय सुरक्षा को कमजोर नहीं करना चाहिए।

फोटो: IANS
user

Engagement: 0

कांग्रेस ने सोमवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर के 3,500 से अधिक विधानसभा मुख्यालयों में राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह किया। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश ने कहा, “भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लेने की मांग में युवाओं के साथ खड़ी है। भाजपा सरकार को इसे लागू करके राष्ट्रीय सुरक्षा को कमजोर नहीं करना चाहिए। सरकार को सशस्त्र बलों में शामिल होकर राष्ट्र की सेवा करने की इच्छा रखने वाले लाखों पुरुषों और महिलाओं के लिए असुरक्षा के बजाय सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।”

उन्होंंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा देश की सेनाओं को कमजोर करने का यह पहला मौका नहीं है। मोदी सरकार द्वारा पहले भी सेना को कमजोर करने के लिए अनेकों कदम उठाए जा चुके हैं। कांग्रेस नेता ने 41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों के निजीकरण को लेकर पर भी मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

प्रकाश ने कहा, “हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने अहंकार को छोड़कर युवाओं की मांग को मानने का आग्रह करते हैं।” उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में जिन नौजवानों को जेलों में बंद कर के रखा गया है उन्हें छोड़ा जाना चाहिए, उनसे बातचीत करके उनकी समस्यों को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए।

कांग्रेस ने कहा कि वह उन लाखों पूर्व सैनिकों के साथ खड़ी है, जो इस योजना के प्रभाव से सशस्त्र बलों के लोकाचार, यूनिट एकजुटता और युद्ध प्रभावशीलता के बारे में चिंतित हैं। कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के दौरान विभिन्न जेलों में बंद युवकों को रिहा करने की मांग की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ


अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button