State

साय बोले- देश सेवा बड़ी या गोबर संग्रह, कांग्रेस ने कहा – भाजपा का मानसिक दिवालियापन

रायपुर(realtimes) छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस के धरना प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि वे स्पष्ट करें कि देश के लाखों युवाओं का भविष्य गढ़ने वाली अग्निपथ योजना और गोबर संग्रह के विकल्प में से कौन बेहतर है। ग्रामीण परिवेश में गोबर संग्रह से किसी को कोई आपत्ति नहीं है लेकिन राजनीतिक विरोध के लिए मुख्यमंत्री युवाओं को भ्रमित क्यों कर रहे हैं।

श्री साय ने मुख्यमंत्री को चुनौती दी है कि वे अग्निपथ और गोबर संग्रह के रोजगार में युवाओं के भविष्य पर जब जहां चाहें, खुली बहस कर लें। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री दावा करते हैं कि गोबर बेचकर किसी ने मोटर साइकिल खरीद ली, कोई सम्पन्न हो गया, कोई प्लेन में सफर करने लगा, वे कहते हैं कि चरवाहे भी 30-35  हजार रुपए महीने कमा लेते हैं तो क्या वे विधानसभा के आगामी सत्र में इस पर पूरे तथ्य प्रस्तुत करने तैयार हैं। श्री साय ने सवाल किया कि कांग्रेस राज्य के पढ़े लिखे युवाओं को देश की सेवा करने से रोककर क्या संदेश देना चाहती है। युवा पीढ़ी को रोजगार और बेरोजगारी भत्ते का भरोसा देने वाले अब गोबर रोजगार से जोड़ कर आत्ममुग्धता के झंडे गाड़ रहे हैं। इन्हें युवाओं का भविष्य बर्बाद करने का  हक किसने दे दिया। श्री साय ने कहा, कांग्रेस सेना का अपमान कर रही है। कांग्रेस का ड्रामा उसके देश विरोधी, सेना विरोधी और युवा विरोधी चरित्र को दर्शा रहा है। कांग्रेस के नेता चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ का युवा इनकी तरह अपना स्वाभिमान बेच दें। कांग्रेस देश को कमजोर करना चाहती है। वह नहीं चाहती कि देश की सेना मजबूत हो। कांग्रेस नहीं चाहती कि युवा शक्ति देश की सेवा करे। कांग्रेस नहीं चाहती कि युवाओं को सुरक्षित भविष्य मिले।

गऊ की पूंछ पकड़ कर राजनैतिक वैतरणी पार करने वाले भाजपाई गोधन का विरोध कर रहे – कांग्रेस

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा द्वारा सेना की अग्निपथ भर्ती योजना की तुलना छत्तीसगढ़ के गोधन से किया जाना भाजपा नेताओं के मानसिक दिवालियेपन का पारिचायक है। छत्तीसगढ़ की गोधन न्याय योजना गांव, गरीब गोपालक चरवाहे तथा ऐसे लोगो के लिये है जो गोवंश से सीधे जुडे़ है उनके लिये अतिरिक्त आमदनी का साधन बन चुकी है। मोदी सरकार द्वारा सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना देश की युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ और सेना को कमजोर करने वाली योजना है। दोनो की तुलना कर भाजपा युवाओं के जले पर नमक छिड़क रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि गौ माता की पूंछ पकड़कर राजनीति की वैतरणी पार करने के बाद भाजपा को गोधन से ऐसी क्या दुश्मनी है जो उसके नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी गोधन न्याय योजना का विरोध करते हैं। योजना का मखौल उड़ाते है। छत्तीसगढ़ के भाजपाई गोधन पर बयानबाजी करते है। देश के दूसरे राज्यों की भाजपा सरकारें छत्तीसगढ़ की नकल कर अपने यहां योजना लागू करती है। भाजपाई जितना विरोध करते हैं, गोधन योजना उतनी ही सफल से सफलतम हो चुकी है। गोधन न्याय योजना से छत्तीसगढ़ की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सम्बल मिला है, लोगों की आमदनी बढ़ी है, जैविक खाद बन रही है, बिजली बन रही है, गरीबों की गुजर बसर आसान हुई है तो छत्तीसगढ़ी समाज में समावेशी विकास की यह योजना भाजपा की आंख में कांटे की तरह चुभ रही है। इनके केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी गोबर योजना की तारीफ करते हैं, इनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोबर्धन के कसीदे पढ़ते हैं, मोदी के निर्वाचन क्षेत्र में गोबर से सीएनजी गैस बने और उससे वाहन चलाये जाने की योजना हो तो भी इनकी मंद बुद्धि में यह समझ में नहीं आता कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने देश को अभिनव योजना दी है जो देश दुनिया में आकर्षण का विषय बनी हुई है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button