State

कौशिक बोले- जनहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए लंबा सत्र जरूरी

रायपुर(realtimes) प्रदेश में मानसून सत्र की अधिसूचना जारी हाे चुकी है। सत्र 20 से 27 जुलाई तक चलेगा। सत्र काे लेकर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मानसूत्र सत्र कम से कम दस दिनों से ज्यादा का होना चाहिए था, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद सरकार सत्र की अवधि को छोटा करती जा रही है। सच्चाई यह है कि यह सरकार चर्चा से बचना चाहती है। जनहित के मुद्दों पर व्यापक चर्चा हो सके, इसके लिए जरूरी है कि सत्र लंबा हो। इसकी मांग हमने पहले की थी, लेकिन प्रदेश सरकार ने इसको अनसुना करते हुए एक बार फिर से मानसून सत्र बहुत छोटा किया है।

श्री कौशिक ने कहा, जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से सदन के समय को सीमित कर दिया गया है। इससे कई आवश्यक मुद्दों पर चर्चा ही नहीं हो पाती है। सत्र की अवधि अधिक होने से सभी विषयों पर चर्चा करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है। विपक्ष के विधायक मानसून सत्र में खाद की कमी, प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध, किसानों के मुद्दे सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन सार्थक चर्चा से प्रदेश की कांग्रेस सरकार हमेशा बचना चाहती हैै। उन्होंने कहा कि हमेशा सत्र की समय अवधि कम होने से कई जनहित के मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाती है। इसके लिए कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार है। इस सरकार ने मानसून सत्र को भी छोटा करके साबित कर दिया है कि उसको जनता के हितों से कोई मतलब नहीं है।

मुद्दों से भाग रही सरकार

श्री कौशिक ने कहा, हमारे पास मुद्दों की भरमार है। प्रदेश में जिस तरह से माफियों का राज चल रहा है, उस पर चर्चा से प्रदेश सरकार बचना चाहती है। प्रदेश में लगातार अधराफ बढ़ रहे हैं। किसान परेशान हैं। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार आई है तब से किसान परेशान हैं।। किसानों से किया वादा प्रदेश सरकार ने पूरा नहीं किया है। खरीफ फसल के लिए किसानों को खाद की कमी से जूझना पड़ रहा है। सरकारी सोसाइटियों में खाद की आपूर्ति नहीं होने से किसान परेशान हैं। बाजार से अधिक दाम पर खाद खरीदने को विवश हैं। प्रदेश की सोसाइटियों में खाद की कमी है, लेकिन बाजार में खाद अधिक दाम में उपलब्ध है। प्रदेश में खाद की लगातार कालाबाजारी हो रही है। इन लोगों को प्रदेश सरकार का प्रोत्साहन मिल रहा है। यह सरकार अपना पूरा दोष केंद्र सरकार पर ही मड़ने का काम करती है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button