Tech

Telegram Premium हुआ लॉन्च, अब कुछ शानदार फीचर्स के लिए देने होंगे इतने पैसे

मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम ने टेलीग्राम प्रीमियम को पेश कर दिया है. ये एक मंथली सब्क्रिप्शन सर्विस है, जिसमें यूज़र्स को कई एडिशनल और एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलेंगे. सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 4.99 डॉलर प्रति महीने (करीब 389 रुपये) रखी गई है. टीम ने ब्लॉग पोस्ट में कुछ फीचर्स को हाईलाइट किया है.

बताया गया है कि यूज़र्स इसमें 4GB फाइल अपलोड कर सकते हैं, वहीं जानकारी के लिए बता बता दें कि फ्री ऐप पर यूज़र्स को 2GB की लिमिट मिलती है. प्रीमियम यूज़र्स मीडिया को सबसे तेज स्पीड से डाउनलोड कर सकेंगे. पेमेंट किए गए यूज़र्स के लिए दोगुनी यूसेज लिमिट है, जैसे कि वह 1,000 चैनलों का join कर सकते हैं, और हर 200 चैट के साथ 20 चैट तक फोल्डर बना सकते हैं.

इतना ही नहीं प्रीमियम यूज़र्स को इसके साथ चौथे अकाउंट का सपोर्ट और मेन लिस्ट में चैट पिन करने की सुविधा मिलेगी, और आखिर में ये भी बता दें कि यूजर प्रीमियम टेलीग्राम में10 स्टिकर्स तक सेव कर सकेंगे. सब्सक्रिप्शन लिंक के सपोर्ट के साथ यूज़र्स को लंबे प्रोफ़ाइल Bios बनाने की सुविधा भी मिलेगी.

सेव कर सकेंगे 400 GIF
प्रीमियम यूज़र्स मीडिया कैप्शन में ज़्यादा मीडिया जोड़ सकते हैं और 400 पसंदीदा GIF तक सेव कर सकते हैं. यूज़र्स 20 पब्लिक t.me लिंक तक भी रेजर्व कर सकते हैं. वॉयस-टू-टेक्स्ट फीचर प्रीमियम यूज़र्स को वॉयस मैसेज के लिए फुल ट्रांसक्रिप्शन प्राप्त करने की अनुमति देता है और वे ट्रांसक्रिप्शन को बेहतर बनाने के लिए उन्हें रेट भी कर सकते हैं.

पोस्ट में कहा गया है कि पेड यूज़र्स को ढेरों एक्सक्लूसिव स्टिकर्स, एक्स्ट्रा इमोशन और एक्सप्रेशन इफेक्ट भी मिलते हैं, जिन्हें फ्री मेंबर्स देख सकते हैं. डिफॉल्ट चैट फोल्डरों को बदलने के ऑप्शन के साथ यूनीक रिएक्शन भी Suite का हिस्सा हैं, और बेहतर चैट मैनेजमेंट हैं.

बना सकेंगे एनिमेटेड प्रोफाइल
भुगतान किए गए यूज़र्स के पास एनिमेटेड प्रोफ़ाइल वीडियो भी होंगे, जो चैट और चैट लिस्ट सहित पूरे ऐप में सभी के लिए चलेंगे. फिलहाल इसके भारत में आने को लेकर कोई जानकारी नहीं है कि ये भारतीय यूज़र्स के लिए पेश किया जाएगा या नहीं और अगर आता भी है तो क्या इसकी कीमत इतनी ही होगी. फिलहाल इसके लिए तो भारतीय यूज़र्स को इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button