Tech

अक्टूबर में लॉन्च होगा बीएमडब्ल्यू एम2 का नया मॉडल, देखें कार की डिटेल्स

बीएमडब्लूय ने घोषणा की है कि उनकी सेकेंड जेन एम2 इस साल अक्टूबर में औपचारिक रूप से लॉन्च कर दी जाएगी. कार में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ रियल व्हील ड्राइव कॉन्फिग्युरेशन भी मिलेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि यह एम मॉडल की पूरी तरह इंटरनल कंबशन इंजन (आईसीई) पर आधारित आखिरी कार होगी. कार में S58 3.0 लीटर स्ट्रेट सिक्स इंजन होगा जो 450 हॉर्सपावर की ताकत पैदा करेगा. इंजन या तो 8-स्पीड स्टेपट्रोनिट ऑटोमेटिक या फिर 6-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आएगा.

कंपनी का कहना है कि नई एम2 का परफॉर्मेंस इससे पिछली एम-2 सीएस जैसा ही होगा. नई एम2 सेकेंड सीरीज कू पर आधारित होगी जो पहली बार 2021 में सामने आई थी. इसमें एम-स्पेसिफिक सस्पेंशन होंगे. इसके अलावा बड़े ब्रेक्स, रीवर्क्ड चेसिस और परफॉर्मेंस आधारित इंटीरियर भी आपको इस गाड़ी में मिलेंगे. इसमें बड़े व्हील और अतिरिक्त ग्रिप वाले टायर लगाए जाएंगे. इसमें बकेट सीट होगी ताकि यात्री अपनी सीट पर स्थिर रहें.

बीएमडब्ल्यू ने फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं है कि लेकिन खबरों के अनुसार, इसका दाम 40-42 लाख रुपये के करीब हो सकता है. नई बीएमडब्ल्यू एम2 स्टाइलिंग के मामले में लगभग एम240i जैसी ही होगी. इसके अलावा हेडलाइट्स भी सेम होने का अनुमान है. कंपनी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर कार की टेस्टिंग की तस्वीरें भी शेयर की थीं.

बीमर के साथ बातचीत में बीएमडब्ल्यू एम डिविजन के सीईओ फ्रैंक वैन मील ने कहा है कि नई एम2 एक शानदार ड्राइविंग मशीन की तरह पेश होगी. उन्होंने कहा है कि आप आगे बीएमडब्ल्यू की गाड़ियों में इलेक्ट्रिक को हावी होते देखेंगे जिसकी शुरुआत 48-वोल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम से होगी और फिर प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल व पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारें आएंगी. उन्होंने कहा कि अगर ऐसे देखें तो एम2 आखिरी गाड़ी होगी जो पूरी तरह कम्बशन इंजन पर चलेगी. यह कार 2022 की आखिरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय शोरूम में आ सकती है. इसके अलावा बीएमडब्ल्यू अपनी एक और कार एम3 की पहली झलन जून में आयोजित गुडवुड फेस्टिवल में दिखाने की योजना बना रही है.

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button