Tech

Hyundai ने भारत में लॉन्‍च की नई कार, शानदार लुक के साथ मिलेंगे जबरदस्‍त फीचर्स

मशहूर कंपनी Hyundai ने अपनी नई एसयूवी Hyundai Venue Facelift आज भारत में लॉन्च कर दी है ।2022 Hyundai Venue Facelift को भारत(India) में 7.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च कर दिया गया है। ये कीमत किसी एसयूवी के हिसाब से काफी कम है और ग्राहकों के लिए ये किसी खुशखबरी (Good News) से कम नहीं है। वेन्यू फेसलिफ्ट 6 वेरिएंट्स- E, S, S+, S(O), SX और SX(O) में उपलब्ध है। सब-कॉम्पैक्ट SUV को मिड-लाइफ-साइकल अपडेट के हिस्से के रूप में एक बेहतरीन कॉस्मेटिक अपडेट दिया गया है। आपको बता दें कि एक्सटीरियर के साथ इस एसयूवी के इंटीरियर में भी ग्राहकों के लिए कुछ अपडेट्स दिए गए हैं।

 

डिजाइन की बात करें तो वेन्यू में ग्राहकों को ‘पैरामीट्रिक ज्वेल ग्रिल’ ऑफर किया जाता है। जिसमें क्रोम का इस्तेमाल देखने को मिलता है। इसमें मेन हेडलैम्प्स को नए बंपर के नीचे देखा जा सकता है। रियर को भी सेगमेंटेड लाइटिंग एलिमेंट्स और फुल-लेंथ लाइटबार के साथ अधिक एंगुलर लाइट्स के साथ एक बेहतरीन अपडेट मिला है। इन अपडेट्स के साथ ही एसयूवी में एक अलॉय व्हील भी दिया गया है।

बात करें इंटीरियर की तो एसयूवी में अब 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट Boese साउंड सिस्टम देखने को मिलेगा जो म्यूजिक लवर्स को काफी पसंद आने वाला है, इसके साथ ही के साथ अन्य बड़े नए बदलावों की बात करें तो फेसलिफ्ट वेरिएंट में एक रिवाइज्ड सेन्ट्रल कंसोल, स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेगा।

फेसलिफ़्टेड Hyundai Venue के इंजन ऑप्शन की बात करें तो इनमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा। इस एसयूवी को 3 इंजन ऑप्शंस में उतारा गया है। इन ऑप्शंस में 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो-पेट्रोल, और 1.5L टर्बो-डीजल इंजन शामिल हैं जिनमें से ग्राहक अपना पसंदीदा ऑप्शन चुन सकते हैं। हालांकि, एक 6-स्पीड आईएमटी या ऑयल बर्नर के साथ 6-स्पीड AT भी इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा, वेन्यू फेसलिफ्ट तीन ट्रांसमिशन ऑप्शंस में आएगा इनमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड डीसीटी शामिल है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button