national

मुकेश अंबानी ने IPL मीडिया राइट्स के मुकाबले में कई दिग्गजों को पछाड़ा

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के ज्वाइंट वेंचर ने इंडियन प्रीमियर लीग के डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार जीत लिए हैं। मुकेश अंबानी के मीडिया वेंचर ने वॉल्ट डिज़नी कंपनी से लेकर सोनी ग्रुप कॉर्प जैसे दिग्गजों को पछाड़ कर यह सफलता हासिल की है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है।

मुकेश अंबानी की रिलायंस और पैरामाउंट ग्लोबल की जिस ज्वाइंट वेंचर ने मिलकर आईपीएल के ऑनलाइन अधिकार हासिल किए हैं, उसका नाम Viacom18 Media है। फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया है कि Viacom18 Media ने लगभग 2.6 बिलियन डॉलर में अधिकार खरीदे, जबकि न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक यह सौदा लगभग 3 बिलियन डॉलर का था। हालांकि, डिज्नी ने मैचों के टेलीविजन प्रसारण अधिकार लगभग 3 बिलियन डॉलर में हासिल किए हैं।

आईपीएल के 5 साल के ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की जीत मुकेश अंबानी के लिए बड़ी जीत के तौर पर देखा जा रहा है। अंबानी की कंपनी अब ना सिर्फ भारत बल्कि वैश्विक मीडिया और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग दिग्गजों के लिए एक नई चुनौती पेश करेगी। आईपीएल भारत समेत दुनिया के कई देशों में लोकप्रिया है। वर्तमान में भारत में आईपीएल का एकमात्र लाइव स्ट्रीमिंग मंच ‘डिजनी प्लस होस्टार’है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button