VideoViral

मानवता अब भी जिंदा है, बछड़े की जान बचाने के लिए शख्स ने अपनी जान लगाई दांव पर

मानवता अब भी जिंदा है, बछड़े की जान बचाने के लिए शख्स ने अपनी जान लगाई दांव पर

संकरे गड्ढे में घुस कर शख्स ने बचाई गाय के बछड़े की जान, वीडियो देख नेटिजन्स ने किया इंसानियत को सलाम

दुनिया भर में हो रही हिंसा, युद्ध और आपराधिक मामले की बढ़ती संख्या इस बात का इशारा करती है कि इंसान कितने असहिष्णु होते जा रहे हैं और इंसानियत दम तोड़ रही है. ऐसे माहौल के बीच एक छोटा सा वीडियो भी उम्मीद बन सकता है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियो ऐसी ही उम्मीद बन कर आया है, जो दिखाता है कि मानवता अब भी जिंदा है और उसे बचाए रखने वालों की कमी नहीं है. वीडियो में दो शख्स मिल कर ड्रेन में गिरे एक बछड़े की जिंदगी बचाते नजर आते हैं.

यह भी पढ़ें

यहां देखिए वीडियो

ट्विटर पर Figen नाम के अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में एक शख्स पीछे से अपने दूसरे साथी को खींच कर गड्ढे के अंदर से निकाल रहा होता है. वह कड़ी मशक्कत के बाद उसे निकाल पाता है. वीडियो में देखा जा सकता है, ये दोनों मिलकर गाय के बछड़े को निकालने की कोशिश कर रहे होते हैं. गड्ढे के अंदर घुस कर दोनों में से एक शख्स इस बछड़े को किसी तरह निकालता है और उसका साथी पीछे से उसे खींचता दिखता है. बछड़ा जैसे ही गड्ढे से बाहर आता है, उसकी मां भाग कर आती है और उसे दुलारती है.

Watch: देखते ही देखते हाथ बन गया सांप, यकीन न हो तो देख लो Video

 


इस वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि ऐसे लोग मानवता की मिसाल पेश करते हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘मैं भगवान में विश्वास नहीं करती. मैं ऐसे लोगों पर विश्वास करती हूं, जिनके पास इंसानियत बहाल करने की ताकत है.. सम्मान और प्यार’. बता दें कि हाल ही में एक हथिनी का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा था, जिसमें वह वन अधिकारियों को इशारे से बुलाती है और गड्ढे में गिरे अपने बच्चों के पास लेकर जाती हैं. बाद में वन अधिकारी हाथी के बच्चों को गड्ढे से निकाल कर उनकी मां से मिलवाते हैं. 


देखें वीडियो- करण जौहर की बर्थडे पार्टी में आमिर खान-किरण राव समेत ये सेलेब्रिटी आए नजर

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button