Sports

ग्रैंड स्लेम में 300 वां मुकाबला जीते नडाल

पेरिस। रौलां गैरो के 13 बार के विजेता स्पेन के स्पेन के राफ़ेल नडाल ने बुधवार को अपना 3००वां ग्रैंड स्लेम मुकाबला जीतते हुए फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में प्रवेश कर लिया।स्पेन के टेनिस स्टार नडाल ने कोर्ट फिलिप चैटरियर में हुए मुकाबले में फ्रांस के कोरेंटिन मुटेट को लगातार सेटों में 6-3, 6-1, 6-4 से शिकस्त दी।

रिकॉर्ड 21 बार ग्रैंड स्लेम का .खतिाब अपने नाम करने वाले नडाल 300ग्रैंड स्लेम मुकाबले जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले रोजर फ़ेडरर 369 और नोवाक जोकोविच 324 ग्रैंड स्लेम मुकाबले जीत चुके हैं।नडाल ने मैच के बाद कहा, ''पिछले दो महीने मेरे लिये आसान नहीं रहे हैं। सीज़न की शुरुआत बेहतरीन, अविस्मरणीय और बेहद भावपूर्ण रही है।

उन्होंने कहा, ''इंडियन वेल्स के बाद मेरी पसलियों में कुछ समस्या के कारण मुझे कोर्ट से दूर जाना पड़ा था, इसलिए मैं दिन-प्रतिदिन प्रयास कर रहा हूं और मुकाबले जीतने से बहुत मदद मिलती है। आज रात की तरह मुकाबले जीतना बहुत महत्वपूर्ण है। यह मुझे कल फिर अभ्यास करने और कल के बाद एक और मुकाबला खेलने का मौका देता है। मैं अभी सिर्फ इस बात से खुश हूं कि मैं रौलां गैरो में हूं, जो इस साल मेरे लिये सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button