national

उद्धव ठाकरे ने बुलाई विधायकों की बैठक, 50-50 पर अड़ी है शिवसेना

मुबंई(realtimes) महाराष्ट्र में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है. इस बीच खबर आ रही हैं कि शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई है. ये बैठक उनके आवास मातोश्री पर होगी. सुबह 11 बजे ये बैठक शुरू होगी. राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत दर्ज की है.

इसके अलावा भी कुछ निर्दलीय विधायकों ने शिवसेना को समर्थन दिया है. क्योंकि अभी तक सरकार को लेकर कोई तस्वीर साफ नहीं है,इसकारण उद्धव ठाकरे के आवास पर शिवसेना विधायकों की इस बैठक पर सबकी नजरें होंगी. शिवसेना ढाई साल के मुख्यमंत्री पद पर अड़ी हुई है. आज एक बार फिर संजय राउत ने इस बात को दोहराया कि उनकी पार्टी 50-50 फॉर्मूले से समझौता नहीं करेगी.

उधर बुधवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि शरद पवार राज्य की मौजूदा सियासी हालात को लेकर चिंतित है. इसके साथ ही राउत ने कहा कि शरद पवार राज्य और देश के बड़े नेता हैं. दोनों नेताओं के बीच संक्षिप्त बातचीत हुई. वहीं बुधवार को शिवसेना के छह मंत्रियों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की.

ये बैठक किसानों के मुद्दे पर हुई थी. इस बैठक के बाद शिवसेना नेता रामदास कदम ने कहा कि उन्होंने किसानों के लिए प्रति एकड़ 25000 रुपये मुआवजे की मांग की है. उन्होंने कहा कि सरकार 10 हजार करोड़ रुपये की मदद कर रही है, जो बहुत कम है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button