Tech

क्या Google Pixel Watch कर पाएगी Apple और Samsung को मात, जानें इसके अहम स्पेसिफिकेशन और कीमत

Google Pixel Watch को इस महीने की शुरुआत में Google I/O 2022 के रूप में आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई थी, लेकिन कंपनी ने अपनी पहली Pixel स्मार्टवॉच के बारे में बहुत सारी जानकारी साझा नहीं की है, सिवाय इसके कि आने वाले महीनों में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च किया जायेगा। लेकिन धीरे-धीरे हमें स्मार्टवॉच के बारे में और जानकारी मिल रही है। खासतौर पर इसके हार्डवेयर स्पेक्स से जुड़ी जानकारी, जो हमें इसकी संभावित कीमत के बारे में बेहतर जानकारी देगी। कुछ दिनों पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पिक्सेल वॉच Exynos 9110 चिपसेट द्वारा संचालित हो सकती है, जो पहले से ही चार साल पुराना हार्डवेयर है।

क्या Apple और Samsung Watch Pixel स्मार्टवॉच से बेहतर हैं?

यह भी कहा जा रहा है कि Pixel स्मार्टवॉच में 2GB रैम हो सकती है और ऐप्स और अन्य डेटा लोड करने के लिए 32GB की इंटरनल स्टोरेज की पेशकश की जा सकती है। इसकी तुलना में, आपके पास ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 पर 1 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है, और सैमसंग गैलेक्सी वॉच 4 पर 16 जीबी स्टोरेज के साथ 1.5 जीबी रैम है। इस हार्डवेयर के ऑनबोर्ड होने का मतलब है कि पिक्सेल वॉच बुनियादी कार्यों को तेजी से करेगी और अनुमति देगी आप इसे स्टोर करने के लिए।

Pixel स्मार्टवॉच के सॉफ़्टवेयर और बैटरी में क्या खास है?

सॉफ्टवेयर के संदर्भ में, Google और सैमसंग दोनों ने Wear OS प्लेटफॉर्म पर फिर से काम किया है, जिससे यह बेहतर प्रदर्शन और लंबी बैटरी लाइफ के साथ Android ऐप्स के साथ संगत हो गया है। पिक्सेल वॉच के इस साल के अंत में लेटेस्ट वेयर ओएस 3 वेरिएंट फर्मवेयर के साथ आने की उम्मीद है।

गूगल पिक्सल वॉच की कीमत:

Google Pixel Watch की कीमत बाजार में $200 से $249 यानि करीब 16 हजार के बीच कहीं भी हो सकती है, जिससे कंपनी को अपने उत्पादों को बेचने में मदद मिलेगी और खरीदारों के लिए इसे और आकर्षक बनाने की होड़ कम होगी. स्मार्टवॉच के साथ Google के लिए शायद यह आखिरी मौका है, और अगर यह उत्पादों और सॉफ़्टवेयर के साथ सही फॉर्मूला को तोड़ देता है, तो यह धीरे-धीरे सेगमेंट में ऐप्पल वॉच द्वारा बनाई गई मार्केट लीड में शामिल हो सकता है।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button