Sports

IPL 2022 : गुजरात की नजरें जीत की लय कायम रखने पर, आरसीबी को प्लेआफ के लिये बड़ी जीत की जरूरत

मुंबई : शीर्ष पर काबिज गुजरात टाइटंस प्लेआफ से पहले जीत की अपनी लय कायम रखना चाहेगी जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अंतिम चार में प्रवेश की उम्मीदें कायम रखने के लिये बड़ी जीत की जरूरत है लिहाजा बृहस्पतिवार को दोनों टीमों के बीच आईपीएल का आखिरी लीग मुकाबला काफी रोमांचक रहेगा ।आईपीएल में पदार्पण करने वाली गुजरात टाइटंस ने अभी तक 13 मैचों में 20 अंक लेकर शीर्ष स्थान सुनिश्चित कर लिया है ।

दूसरी ओर आरसीबी ने सात मैच जीते और छह हारे जिसके बाद वह 13 मैचों में 14 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है । आरसीबी का नेट रनरेट हालांकि माइनस 0.323 है । गुजरात के खिलाफ जीत से उसके 16 अंक हो जायेंगे लेकिन नेट रनरेट के कारण उसे दूसरे मैचों के नतीजे भी अनुकूल आने की दुआ करनी होगी । दिल्ली कैपिटल्स अभी चौथे स्थान पर है और आखिरी मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर वह भी 16 अंक पर आ सकती है । उसका रनरेट भी आरसीबी से बेहतर प्लस 0.255 है ।

लगातार दो जीत के साथ आरसीबी ने लय हासिल की लेकिन पिछले मैच में पंजाब किग्स से 54 रन से हार गई ।
विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी रहा जिन्होंने पिछले मैच में सिर्फ 20 रन बनाये । अब उनके पास धमाकेदार पारी खेलकर अपनी और टीम की तकदीर बदलने का एक और मौका है ।कप्तान फाफ डु प्लेसी, महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक भी बड़ी पारी खेलने की फिराक में होंगे चूंकि उनका बल्ला पिछले कुछ मैचों से खामोश है ।

ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में बदल नहीं सके हैं । गेंदबाजी में हर्षल पटेल और वानिदु हसरंगा ने शानदार प्रदर्शन किया है । पिछले मैच में जब पंजाब के बल्लेबाजों ने सभी गेंदबाजों की धुनाई की थी, तब इन दोनों ने ही अच्छे स्पैल डालकर क्रमश: चार और दो विकेट लिये थे । आरसीबी की चिता जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज का खराब फॉर्म भी है जो पंजाब के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए । दूसरी ओर गुजरात के लिये यह सपने सरीखा पदार्पण सत्र रहा । वह इस मैच में हार भी जाती है तो शीर्ष पर रहेगी यानी उसे फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिलेंगे ।

गुजरात के बल्लेबाजों में रिधिमान साहा, शुभमन गिल, डेविड मिलर , कप्तान हार्दिक पंड्या और राहुल तेवतिया ने अच्छी पारियां खेली है । गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, यश दयाल , लॉकी फर्ग्युसन और अलजारी जोसेफ प्रभावी रहे हैं । स्पिन की कमान अफगानिस्तान के धुरंधर राशिद खान ने बखूबी संभाली है ।

टीमें :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिन्दु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफ़ेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल।

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, गुरकीरत सिह, बी साई सुदर्शन, शुभमन गिल, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मैथ्यू वेड, रहमानुल्ला गुरबाज, रिद्धिमान साहा, अल्जारी जोसेफ, दर्शन नालकांडे, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, प्रदीप सांगवान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, वरुण आरोन और यश दयाल।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button