State

आंदाेलन से भी नहीं मानी सरकार, अब भाजपा हाईकोर्ट जाने तैयार

रायपुर(realtimes) आंदाेलन के लिए अनुमति के विराेध में भाजपा के बड़े आंदाेलन के बाद भी राज्य सरकार ने नियम वापस नहीं लिया है। अब ऐसे में भाजपा दाे काम करने वाली है, पहला राज्यपाल के दरबार में नियम काे वापस लेने के लिए गुहार लगाई जाएगी। इसी के साथ हाईकाेर्ट में जनहित याचिका लगाई जाएगी।

इधर भाजपा ने जाे आंदाेलन किया था, उसमें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, बृजमोहन अग्रवाल सहित सभी बड़े नेताओं के साथ जिन भी भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी हुई, उन पर धारा 151 ही लगाई गई और कुछ घंटों बाद सबको मुचलके पर ही छोड़ दिया गया। किसी भी तरह की सरकारी संपत्ति का नुकसान न होने पर कोई दूसरी धारा नहीं लगाई गई।

धरना, प्रदर्शन, आंदोलन और रैली को लेकर अनुमति लेने का जो नियम बनाया गया है, उसको वापस लेने के लिए भाजपा के आंदोलन के बाद भी प्रदेश सरकार इसको वापस नहीं ले रही है। ऐसे में अब भाजपा ने इस मामले में हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाने का फैसला किया है। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के नरेश गुप्ता का कहना है याचिका लगाने की पूरी तैयारी है, जल्द ही याचिका लगाएंगे।

आंदाेलन में सभी पर एक ही धारा

प्रदेश भाजपा संगठन के आव्हान पर दाे दिन पहले भाजपा ने पूरे प्रदेश में बड़ा आंदोलन किया। इसमें सभी दिग्गज नेता अपने-अपने विधानसभा के जिलों में शामिल हुए। इस बड़े आंदोलन को लेकर भाजपा ने दावा किया है कि 70 हजार से ज्यादा ने गिरफ्तारी दी, जबकि सरकारी आंकड़े 9 हजार के आस-पास हैं। आंदोलन में पुलिस के साथ रायपुर के अलावा कई जिलों में जमकर झूमाझटकी हुई। इसी के साथ बैरिकेड्स भी तोड़े गए। लेकिन जहां तक धारा का सवाल है तो रायपुर के साथ सभी जिलों में भाजपा नेताओं पर एक ही धारा 151 लगाई गई। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के नरेश गुप्ता का तो यह भी कहना है कि रायपुर में बार-बार पूछे जाने के बाद भी यह नहीं बताया गया कि किनके आदेश से गिरफ्तारी हो रही है और क्या धाराएं लगाईं जा रही हैं।

अपने मोबाइल पर REAL TIMES का APP डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button